बिहार में भी ड्रेस कोड में ‘हिजाब’, मना करने पर ‘सर तन से जुदा’ की धमकी- गिरिराज का बड़ा आरोप

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने नीतीश कुमार पर बिहार के स्कूल यूनिफॉर्म में ‘हिजाब’ को जबरन शामिल करने का आरोप लगाते हुए हमला बोला है.

Giriraj Singh nitish

गिरिराज सिंह (Photo Credit: Newsstate Bihar Jharkhand)

highlights

  • बिहार में भी ड्रेस कोड में अब पहना होगा ‘हिजाब’!
  • मना करने पर ‘सर तन से जुदा’ की धमकी
  • नीतीश कुमार को घेरते हुए गिरिराज सिंह का बड़ा आरोप

 

Patna:  

Bihar Politics News: एक तरफ बिहार में सियासी हलचल थमने का नाम नहीं ले रही है तो वहीं दूसरी ओर, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने नीतीश कुमार पर बिहार के स्कूल यूनिफॉर्म में ‘हिजाब’ को जबरन शामिल करने का आरोप लगाते हुए हमला बोला है. गिरिराज सिंह ने वीडियो जारी करते हुए कहा है कि, ”जब कर्नाटक में हिजाब पर विवाद हुआ था और ‘सर तन से जुदा’ करने की बात सामने आई थी, तब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव ने समर्थन किया था. वहीं, दुर्भाग्य से अब बिहार में भी ड्रेस कोड में हिजाब आ गया है. यह बिहार के लिए बहुत दुखद बात है.” 

वहीं आपको बता दें कि बीजेपी के फायर ब्रांड नेता कहे जाने वाले गिरिराज सिंह ने आगे ये कहा कि, ”अब बिहार के स्कूलों में हिजाब को जबरन ड्रेस कोड में शामिल किया जा रहा है. उन्होंने आरोप लगाया कि टीचर और हेडमास्टर के इनकार करने पर उन्हें ‘सिर काट देने’ की धमकी दी जा रही है. ऐसे में नीतीश कुमार और लालू यादव को बताना चाहिए कि अब बिहार के सनातनी कहां जाएंगे ? वोट की खातिर आप यहां इस्लामिक स्टेट बनाना चाहते हैं.” साथ ही गिरीराज सिंह ने आगे कहा कि, ”लालू और नीतीश बाबू के राज में अब बिहार में शिक्षकों का ‘सर तन से जुदा’ होगा और ड्रेस कोड में ‘हिजाब’ आ गया है. शिक्षकों और प्रधानाध्यापक के मना करने पर सिर कलम करने की धमकी दी जा रही है. ऐसे में बताइये बिहार की सनातनी जनता नीतीश बाबू और लालू जी अब कहां जायेंगे?”

इसके साथ ही आपको बता दें कि हाल ही में बिहार के शेखपुरा जिले के शेखुपुर सराय ब्लॉक क्षेत्र स्थित चरुआवां मध्य विद्यालय में स्कूल ड्रेस को लेकर हंगामा हुआ था, जहां हेडमास्टर ने सभी छात्रों को ड्रेस का पालन करने के निर्देश दिए थे, जिसके बाद एक पक्ष के लोगों ने विरोध भी शुरू कर दिया था. इस संबंध में बताया गया कि, 30-35 छात्राएं हिजाब पहनकर स्कूल आती थीं, लेकिन हेडमास्टर के निर्देश के बाद नाराज अभिभावकों ने स्कूल में ताला जड़ने की धमकी दी. वहीं प्राचार्य ने डीईओ और डीएम से जान-माल की सुरक्षा की गुहार लगायी है.




First Published : 06 Dec 2023, 01:47:24 PM






Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *