बिहार में बारिश-ठंड-कोहरे का ट्रिपल अटैक,पटना समेत इन जिलों के लोग रहें सावधान

सच्चिदानंद/पटना. आज बिहार के लोगों को दोहरी मार झेलनी पर सकती है. एक तो ठंड दूसरी बारिश. मौसम विभाग की माने तो बिहार के कई इलाकों में बारिश की संभावना है.आज राजधानी पटना सहित दर्जन भर जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. इसके साथ ही सुबह में ही बिहार के कई इलाकों में घना कोहरा छाया हुआ है. पटना स्थित मौसम विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक डॉ.आशीष कुमार के अनुसार राज्य के उत्तर पश्चिम, उत्तर-मध्य, दक्षिण-पश्चिम और दक्षिण- मध्य भागों के एक या दो स्थानों में घना कोहरा छाया हुआ है. शेष जिलों में सुबह के समय हल्के से मध्यम स्तर का कुहासा छाया हुआ है.

कैसा रहेगा आज का मौसम
मौसम विज्ञान केन्द्र से प्राप्त आंकड़ों के मुताबिक आज सुबह से ही पश्चिम चंपारण, सीवान, सारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, शिवहर, समस्तीपुर, बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, अरवल, पटना, गया, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय और जहानाबाद में सुबह से घना कोहरा छाया हुआ है.

इसके अलावा शेष जिलों में हल्के से मध्यम स्तर का कुहासा छाया हुआ है. इसके साथ ही आज बेगूसराय, लखीसराय, नवादा, शेखपुरा, नालंदा, जहानाबाद, अरवल, पटना, भोजपुर, बक्सर, भभुआ, रोहतास, औरंगाबाद और गया के एक या दो स्थानों में हल्के से मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है. तापमान की बात करें तो आज बिहार का अधिकतम तापमान 18 से 22°C और न्यूनतम तापमान 08 से 12°C के बीच रहने का पूर्वानुमान है.

कैसा रहा पिछला 24 घंटा
पिछले 24 घंटो के दौरान बिहार का मौसम आमतौर पर शुष्क रहा, लेकिन भोजपुर के कोईलवर में 1 मिमी बारिश दर्ज हुई. राज्य का सर्वाधिक अधिकतम तापमान 26.6°C फारबिसगंज में वहीं सबसे कम न्यूनतम तापमान 7°C सबौर में दर्ज किया गया.

ये हैं बिहार रणजी टीम के 15 खिलाड़ी, कप्तान आशुतोष अमन हर मैच में लेते हैं 6 विकेट

बिहार का औसत अधिकतम तापमान 22.4°C और औसत न्यूनतम तापमान 10.4°C दर्ज किया गया. बहुत घना कोहरा पुर्णिया और गया शहर के एक या दो स्थानों में, घना कोहरा पटना, भागलपुर आदि शहरों में वहीं शेष हिस्सों में हल्के से मध्यम स्तर का कुहासा छाया रहा.

Tags: Bihar News, Bihar weather, Local18, PATNA NEWS, Winter

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *