बिहार में बादल फिर गरजेंगे और बरसेंगे, इस डेट तक रहेगी टेंशन, मौसम विभाग का पूर्वानुमान

पटना. बिहार में मौसम एक बार फिर जबरदस्त तरीके से बदल रहा है. पटना मौसम विज्ञान केंद्र का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण राज्य के कई जिलों में अगले दो-तीन दिनों में गरज के साथ बारिश होगी और बिजली भी चमकेगी. उसके बाद आगामी दिनों से मौसम साफ होने लगेंगे, लेकिन इसके पहले बिहार के कई जिलों में मौसम टेंशन देगा.

आईएमडी के अनुसार, बिहार के मौसम के लिहाज से यह पूरा हफ्ता बड़े बदलाव वाला रहा है. आगे भी फरवरी के अंत-अंत तक लोगों को परेशान करेगा. इस दौरान न्यूनतम तापमान 13 से 16 डिग्री तक सेल्सियस तक रह सकता है, वहीं अधिकतम तापमान 26 से 29 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना व्यक्त की गई है. आईएमडी ने जो घोषणा की है या फिर पूर्वानुमान लगाया है इसके अनुसार, आगामी 25 फरवरी को बिहार के कई जिलों में मौसम अमूमन साफ रहेगा, लेकिन 26 और 27 फरवरी को बारिश हो सकती है.

बेगूसराय और औरंगाबाद में 26 27 फरवरी को बिजली की चमक के साथ बारिश हो सकती है. भागलपुर में 26 फरवरी तक मौसम साफ रहने की संभावना है, लेकिन 27 फरवरी को बारिश होने की संभावना है जो आम लोगों के लिए मुश्किलें पैदा कर सकता है. हालांकि, गया में 25 फरवरी को मौसम साफ रहेगा. वहीं, आगामी 26 और 27 फरवरी को बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग के अनुसार, 27 फरवरी को छपरा में बिजली गिरने की आशंका है. गया में 26 और 27 फरवरी को गरज व चमक के साथ बारिश हो सकती है. मधुबनी में 26 और 27 फरवरी को बिजली गिरने और बारिश होने की संभावना है. वहीं, मोतिहारी में 26 फरवरी तक मौसम साफ रहेगा लेकिन, 27 फरवरी को यहां बारिश हो सकती है.

नवादा में भी 26 और 27 फरवरी को बारिश होने के आसार हैं तो वहीं सीतामढ़ी और सुपौल में भी 26 और 27 फरवरी को चमक और गरज के साथ बारिश हो सकती है. ऐसे देखा जाए तो फरवरी के अंतिम सप्ताह में भी बिहार के कई जिलों में मौसम में लगातार बदलाव होता रहेगा. ऐसे में अभी लोगों को सलाह है कि रजाई व कंबल अभी बाहर रहने दें.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *