बिहार में बढ़ा कुल्हड़ वाले दही का क्रेज, 9 क्विंटल दही की हो गई सप्लाई

सच्चिदानंद/पटना. मकर संक्रांति को लेकर दही की डिमांड बढ़ गई है. पटना में घर के अलावा लोग सुधा के दही का खूब प्रयोग करते हैं, लेकिन आज हम आपको एक ऐसे वायरल दही वाला की कहानी बताने जा रहे हैं जिनके दही का स्वाद चखने के लिए लोग बेताब रहते हैं.

सोशल मीडिया से ही दही का इतना ऑर्डर आ जाता है कि उसे पूरा करने में इनकी हालत खराब हो जाती है. बिना किसी दुकान के सीधे फोन पर ही दही की बिक्री हो जाती है. खानेवाले लोग बताते हैं कि इनके स्वाद के सामने घर का बना दही भी बेकार है. दरअसल, सोशल मीडिया पर द क्विक प्वाइंट के नाम से एक पेज है, जहां मटका दही की बिक्री होती है. मकर संक्रांति को लेकर मटका दही का खूब क्रेज देखने को मिल रहा है.

देखते ही देखते बिक गया सारा दही
मकर संक्रांति को लेकर दही की मांग में खूब बढ़ गई है. दो दिन पहले से ही दही का स्टॉक खाली होने लगा है. ऐसी ही एक तस्वीर देखने को मिली पटना के मरीन ड्राइव पर. जहां एक पिकअप गाड़ी लगी हुई थी और गाड़ी से सटे लोगों की खूब भीड़ थी. देखते ही देखते एक पिकअप मटका दही खत्म हो गया.

मटका दही बेचने वाले शिवशंकर कुमार ने बताया कि द क्विक प्वाइंट नाम की मेरी कंपनी शेखपुरा जिले के बरबीघा में है. सोशल मीडिया से पटना से भी खूब ऑर्डर आया हुआ था. सभी को डिलीवरी देने के लिए बरबीघा से पटना आए हैं. देखते ही देखते 9000 किलो मटका दही बिक गया. उन्होंने बताया कि सिर्फ पटना ही नहीं, बल्कि मुंबई, बेंगलुरु जैसे शहरों और विदेशों से भी दही का ऑर्डर ऑनलाइन ही आता है. जहां संभव हो पाता है भेज देता हूं.

मिट्ठी के बर्तन में ही तैयार होता है
यह कंपनी मूल रूप से शेखपुरा जिले के बरबीघा में है. स्थानीय महिलाओं की टीम द्वारा पारंपरिक तरीके तरीके से दही जमाया जाता है. शिव शंकर ने बताया कि मकर संक्रांति को लेकर मटका दही की मांग बढ़ी हुई है.

01 जनवरी से लगातार रोज एक हजार किलो दूध से करीब 600 मटका दही जमाया जा रहा है. रोज सारा मटका बिक जाता है. 200 ग्राम वाले कुल्हड़ का 50 और सवा किलो का 250 रुपए रेट है. पटना के खादी मॉल में भी स्टॉल है. वे शादी विवाह में भी बिहार भर में फ्री डिलीवरी करते हैं. इसके अलावा पनीर, दही बड़ा सहित अन्य उत्पाद भी बेचते हैं.

Tags: Bihar News, Food 18, Local18, PATNA NEWS

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *