बिहार में प्रचंड ठंड, इतने दिन बाद बारिश के आसार, कोल्ड वेव से कब मिलेगी राहत?

पटना. बिहार के लोग बीते एक हफ्ते से कड़ाके की ठंड से परेशान हैं. बिहार के कई जिलों में हिल स्टेशन जैसी वाली ठंड पड़ रही है. गया जिले का तापमान 5.2 डिग्री तक चला गया है. आलम यह है कि बिहार में lपहाड़ों वाली ठंड के कारण लोग अपने घरों में ही दुबके हैं. लोग बहुत जरूरी काम के लिए ही बाहर निकल रहे हैं. बिहार में बढ़ते ठंड के पटना समेत कई जिलों के स्कूलों छुट्टियां बढ़ा दी गईं है. वहीं मौसम विभाग के अनुसार फिलहाल बिहार के लोगों कड़ाके की ठंड और बर्फीली हवाओं से राहत नहीं मिलने वाली है. मौसम विभाग के अनुसार बिहार में 21 जनवरी तक कोल्ड वेव की स्थिति रहेगी.

बिहार के कई जिलों में पिछले पांच दिनों के दौरान अधिकतम तापमान में 5°C तक वहीं न्यूनतम तापमान में 3°C तक की गिरावट दर्ज की गई है. इस सीजन में जनवरी के दूसरे हफ्ते ने ठंड के कारण लोगों को काफी दिक्कत हो रही है. भीषण ठंड और कोहरे के कारण ट्रेन और फ्लाइट सेवा भी प्रभावित हुई है. वहीं सड़कों पर वाहनों की रफ्तार भी थम गयी है.

कोल्ड डे का अलर्ट जारी

मौसम विभाग के बुधवार को भी पटना समेत अन्य जिलों में कोल्ड डे की स्थिति रहेगी. उत्तर बिहार समेत दक्षिण बिहार के जिलों के लिए कोल्ड डे का अलर्ट जारी किया गया है. वहीं मौसम विभाग ने बिहार के कई जिलों में 2 दिनों के लिए बारिश का भी अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को बिहार की राजधानी पटना समेत जहानाबाद, नालंदा, गया, लखीसराय, मुंगेर, जमुई, बांका, खगड़िया, भागलपुर, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय समेत अन्य जिलों में बारिश का पूर्वानुमान बताया गया है.

इन जिलों में भी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार 17 जनवरी को बिहार के सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, सहरसा, पूर्णिया, कटिहार, भागलपुर, बांका, जमुई, मुंगेर और खगड़िया जिले के कुछ स्थानों में हल्के से मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है. इसके बाद मौसम में सुधार होगी और ठंडी से राहत मिलेगी. बता दें, मंगलवार को बिहार के पश्चिम चंपारण, सीवान सारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, मुजफ्फरपुर,दरभंगा, वैशाली, शिवहर, समस्तीपुर, बक्सर भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, अरवल,सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, सहरसा, पूर्णिया, कटिहार, मधुबनी में कोल्ड डे की स्थिति और कुहासा भी देखने को मिला.

Tags: Bihar News, Bihar weather, PATNA NEWS

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *