बिहार में तेज हवा के बीच रात भर होती रही बारिश, आज इन जिलों में बरसात का अलर्ट

सच्चिदानंद, पटना. राजधानी पटना सहित बिहार के अधिकांश जिलों में 3 मार्च को बारिश होती रही. देर रात तक बारिश का दौर जारी रहा. इस दौरान हवा की गति भी तेज रही. आज भी मौसम का यही हाल रहने वाला है. आज यानी सोमवार को भी राजधानी पटना सहित 19 जिलों में बारिश होने की संभावना है. शेष जिलों में आंशिक बादल छाए रहेंगे. इस बीच तापमान में भी बदलाव देखने को मिलने वाला है. मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक कुमार गौरव ने बताया है कि सोमवार को भी बिहार में बारिश का दौर जारी रहेगा. मंगलवार से आसमान साफ रहने का पूर्वानुमान है.

इन जिलों में आज होगी बारिश
आज बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, अरवल, गया, पटना, जहानाबाद, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय, जमुई, बांका, भागलपुर, मुंगेर और खगड़िया में बारिश होने की संभावना है. बांकी जिलों में आंशिक बादल छाए रहेंगे. मेघगर्जन और वज्रपात की कोई चेतावनी नहीं है.

तापमान का क्या हाल
प्री-मॉनसून की बारिश के दौरान राज्य के अनेक भागों में 2-3°C की कमी तत्पश्चात अगले 4 दिनों के दौरान 2-4°C की वृ‌द्धि की संभावना है. अगले 4 दिनों के दौरान न्यूनतम तापमान में 2-4°C की कमी देखी जा सकती है. आज बिहार का अधिकतम तापमान 28°C से 30°C के बीच और न्यूनतम तापमान 14°C से 16°C के बीच रहने की संभावना है.

रात भर होती रही बारिश
2 से 3 मार्च के बीच राज्य के दक्षिण-पश्चिम, दक्षिण-मध्य भागों के अनेक स्थानों में हल्की वर्षा, उत्तर-पश्चिम भाग के कुछ स्थानों में और उत्तर-मध्य एवं दक्षिण-पूर्व भागों के एक या दो स्थानों में बहुत हल्की वर्षा दर्ज की गई. जबकि प्रदेश का उत्तर-पूर्व भाग आमतौर से शुष्क बना रहा.

जसीडीह-पटना रूट से बड़ी खबर, डुमरी स्टेशन पर 2 ट्रेनों के ठहराव को मिली मंजूरी

इसके साथ ही 3 से 4 मार्च के बीच शेखपुरा, लखीसराय, नालंदा, समस्तीपुर, पटना, वैशाली, पूर्वी चंपारण, भोजपुर, गया, पश्चिम चंपारण, गोपालगंज, सारण, मुज़फ्फरपुर सहित कई जिलों में देर रात तक रुक-रुक कर बारिश होती रही.

Tags: Bihar News, Bihar weather, Local18, PATNA NEWS, Rain alert

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *