बिहार में कुछ तो हो रहा है! गोपालगंज के बाद सुपौल में पुलिस के छूटे पसीने, टेंशन में प्रशासन

हाइलाइट्स

गोपालगंज के बाद सुपौल में कौन बिगाड़ रहा माहौल?
सुपौल में दो जगहों पर बजरंगबली की मूर्ति से छेड़छाड़.
सुपौल पुलिस ने 2 लोगों को किया गिरफ्तार, जांच जारी.

सुपौल. बिहार के सुपौल जिले के दो अलग-अलग जगहों पर कुछ असामाजिक तत्वों के द्वारा हनुमान मंदिर में स्थापित बजरंगबली की प्रतिमा के साथ छेड़छाड़ का मामला सामने आया है. इस मामले में पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए 2 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, जिला व स्थानीय प्रशासन अन्य दोषियों को चिन्हित कर कार्रवाई की प्रक्रिया में जुट गई है. प्रशासनिक कार्रवाई शुरू होते ही असामाजिक तत्व के लोगों में दहशत का माहौल कायम हो गया है.

दरअसल, सुपौल के किसनपुर थाना क्षेत्र स्थित थरबिट्टा गांव में हनुनान मंदिर से कुछ असामाजिक तत्वों ने बजरंगबली की प्रतिमा को बाहर कर दिया. वहीं, दूसरी ओर सुपौल जिले के ही राघोपुर थाना क्षेत्र के गनपतगंज में एनएच-106 किनारे अस्थाई हनुमान मंदिर में बजरंगबली की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया गया, जिसके बाद इलाके में तनाव का माहौल बन गया. हालांकि, प्रशासन ने इस मामले में संज्ञान लेते हुए जांच शुरु कर दी.

पुलिस के आश्वासन और जांच कर कार्रवाई करने का भरोसा मिलने के बाद बाद हिन्दू पक्ष का गुस्सा शांत हुआ. इधर, इस मामले में सुपौल एसपी शैशव यादव ने बताया पुलिस ने छापामारी कर दोषियों को चिन्हित किया गया जिसमें दो लोगों की गिरफ्तारी हुई है. इसमें और अग्रतार कार्रवाई की जा रही है. लेकिन, इन सबके बीच बड़ा सवाल यह है कि बिहार में माहौल बिगाड़ने की साजिश कौन रच रहा है?

Tags: Bihar News, Communal Riot, Communal Tension, Communalism, Supaul News, Supaul Police

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *