बिहार में आज से आसमान रहेगा साफ, अधिकतम तापमान में होगी बढ़ोत्तरी

सच्चिदानंद, पटना. बिहार में बारिश का दौर समाप्त हो गया है. आज से आसमान साफ रहेगा और दिन में चटक धूप देखने को मिलने वाला है. साथ ही तापमान में भी बढ़ोतरी जारी है. नतीजन दिन में तो लगभग ठंड की विदाई हो गई है. लोग अब स्वेटर और जैकेट को उतारने लगे है. रात में भी यही हाल है. दो दिन से हो रही बारिश के बाद भी तापमान में ज्यादा गिरावट दर्ज नहीं हुई. मौसम विज्ञान केन्द्र द्वारा जारी आंकड़े बताते हैं कि अगले 5 दिनों के दौरान राज्य के न्यूनतम और अधिकतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन नहीं होने की संभावना है.

बारिश ने इतने जिलों को भिंगोया
21 और 22 फरवरी को गोपालगंज, सीवान, पूर्वी चंपारण, सारण, वैशाली, गया, भागलपुर, बक्सर, कटिहार, सारण, बांका में प्रमुख रुप से बारिश दर्ज हुई. इन जिलों में सबसे ज्यादा बारिश गोपालगंज में 30.5 मिमी दर्ज किया गया. आज से 27 फरवरी तक बारिश की कोई चेतावनी नहीं है.

तापमान का यह रहा हाल
दो दिनों में बारिश के बावजूद दिन का अधिकतम तापमान 30 डिग्री के आस पास दर्ज किया गया. वहीं न्यूनतम तापमान 19.1°C के आस-पास दर्ज हुआ. नतीजन बिहार वासियों को ठंड नहीं लग रही है. पिछले दो दिनों में हुए बारिश के बावजूद भी 22 फरवरी को बिहार का सर्वाधिक अधिकतम तापमान 29.7°C दर्ज किया गया.

20 फरवरी को राजधानी पटना का अधिकतम तापमान 30.1 डिग्री रिकॉर्ड किया गया था. आज से फिर तापमान अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी होने की संभावना है. न्यूनतम तापमान की बात करें तो बारिश के बीच 22 फरवरी को सबसे अधिक न्यूनतम तापमान 19.1°C मुजफ्फरपुर में दर्ज किया गया.

भोजपुरी स्टार पवन सिंह और ज्योति का नहीं होगा तलाक? मैनेजर ने बताई दिल की बात

बचे हुए दिनों में कैसा रहेगा तापमान

बारिश के बाद आज से आसमान साफ रहेगा. दिन में चटक धूप निकलेगी साथ तापमान में बढ़ोतरी होगी. आज बिहार का बिहार का अधिकतम तापमान 26 से 30°C के बीच रहने की संभावना है. वहीं न्यूनतम तापमान 14°C से 16°C के बीच रहेगा. आने वाले दिनों में भी तापमान में कोई विशेष परिवर्तन नहीं होगा.

Tags: Bihar News, Bihar weather, Local18, PATNA NEWS, Winter

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *