बिहार बोर्ड ने जारी किया 12वीं का डमी एडमिट कार्ड, अब करना होगा ये काम

BSEB Bihar Board 12th Admit Card: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति, BSEB ने 12वीं बोर्ड परीक्षा के लिए छात्रों का डमी एडमिट कार्ड उपलब्ध करा दिया है. स्कूलों के प्राचार्य बोर्ड की वेबसाइट पर जाकर अपने यूजर आईडी और पासवर्ड की मदद से छात्रों के डमी एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे और फिर छात्रों को वितरित करेंगे. एडमिट कार्ड में किसी भी प्रकार की गलती पाए जाने पर छात्रों का प्राचार्य से संपर्क करना होगा. लेकिन ध्यान दें कि नाम और माता-पिता के नाम में पूरा परिवर्तन नहीं किया जा सकेगा. अगर पूरा परिवर्तन किया गया तो छात्र का आवेदन रद्द कर दिया जाएगा और स्कूल और कॉलेज प्राध्यानाध्यापक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

बता दें कि इस साल 30 लाख से भी अधिक छात्र बिहार बोर्ड 10वीं 12वीं की परीक्षाओं में शामिल होने जा रहे हैं. इसमें 10वीं के तकरीबन 16 लाख और 12वीं के 15 लाख स्टूडेंट्स शामिल हैं. बिहार बोर्ड ने परीक्षा के लिए केन्द्रों का चयन करना शुरू कर दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बोर्ड परीक्षा का टाइम टेबल भी जल्द जारी कर देगा.

कब होंगी परीक्षाएं
जानकारी के अनुसार बिहार बोर्ड 10वीं 12वीं की परीक्षाएं फरवरी माह में शुरू हो सकती हैं. जिसमें 10वीं की परीक्षा फरवरी के तीसरे सप्ताह से, जबकि 12वीं की परीक्षा पहले सप्ताह से शुरू हो सकती है. परीक्षा 2 पालियों में कराई जाएंगी. इसके अलावा दोनों कक्षाओं के लिए जनवरी में प्रैक्टिकल परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी.

ये भी पढ़ें-
IIT, IIM के छात्रों को लेक्चर देता है यह ऑटोवाला, कभी गरीबी के कारण छोड़नी पड़ी थी पढ़ाई
यूपीएससी में 5 बार हुईं फेल, लेकिन नहीं मानी हार, आखिरी प्रयास में 11वीं रैंक लाकर बनीं IAS

Tags: Admit Card, Bihar board

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *