बिहार: जहां सोते थे वहीं रहता था 5 खतरनाक इंडियन कोबरा, पता चला तो शख्स के उड़ गए होश, जानिए फिर क्या हुआ…

छपरा. बिहार के छपरा में एक शख्स अपने घर में पांच खतरनाक कोबरा के साथ रह रहा था और इसकी जानकारी उसे नहीं थी. लेकिन, जैसे ही उसने अपने कमरे का फर्श तोड़ा तो पहले एक सांप दिखाई दिया. उसके बाद वन विभाग के कर्मचारियों को बुलाया गया जिन्होंने उसे सांप का रेस्क्यू शुरू किया. जब एक के बाद एक कमरे से कुल पांच इंडियन कोबरा निकला तो लोगों के होश उड़ गए.

एक ही घर में पांच कोबरा मिलने से गांव में हड़कंप मच गया. लोग इसका वीडियो बनाने लगे. जिनके घर में सांप निकला वह यह सोचकर परेशान थे कि वह इतने दिन से इन सांपों के बीच रह रहे थे. भारतीय कोबरा इतना खतरनाक होता है कि इसके काटने से आदमी की जान जा सकती है. वन रक्षक मनीष कुमार ने सभी सांपों को पड़कर उनके प्रकृतिक आवास (जंगल) में छोड़ दिया.

बताया जा रहा है कि बबन कुमार सिंह नामक शिक्षक अपने पुराने मकान को तोड़कर नया मकान बनाने जा रहे थे, तभी जहां वह सोते थे उसके नीचे एक कोबरा दिखाई पड़ा. कोबरा  की सूचना वन विभाग को दी गई इसके बाद वनकर्मी मौके पर पहुंचे और सभी सांप का रेस्क्यू शुरू किया गया.

वनरक्षक मनीष कुमार ने बताया कि एक सांप के बाद वहां और भी सांप दिखाई पड़े इसके बाद पूरी फर्श को तोड़कर खुदाई की गई जिसमें पांच इंडियन कोबरा वहां से सुरक्षित निकले. इन सभी को उनके प्राकृतिक आवास में छोड़ दिया गया. सांप को सकुशल घर से बाहर निकालने के लिए पवन सिंह ने वन विभाग की टीम को बधाई दी और कहा कि वन विभाग ने उनके घर की पूरी तरह से जांच कर ली है.

Tags: Bihar News, Chhapra News, Cobra snake, Saran News

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *