बिहार चुनाव में अति पिछड़ा समाज के 75 लोगों को एक राजनीतिक प्लेटफॉर्म से लड़ाऊंगा : प्रशांत किशोर

पटना:

चर्चित चुनावी रणनीतिकार और जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने शनिवार को घोषणा करते हुए कहा कि अगले बिहार विधानसभा चुनाव में एक राजनीतिक प्लेटफॉर्म से अति पिछड़ा समाज के 75 लोगों को चुनाव लड़ाऊंगा।

इस घोषणा के बाद यह तय माना जा रहा है कि प्रशांत किशोर जल्द नई राजनीतिक पार्टी बनाने वाले हैं।

पटना में कर्पूरी ठाकुर जन्म शताब्दी समारोह में आए लोगों को संबोधित करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि गरीबों का हक हर उस सरकार ने मारा है, जो पिछड़ों की बात कर पिछड़ों से सिर्फ वोट लेते आया है। 2025 के विधानसभा चुनाव में पहली बार आप देखेंगे कि किसी राजनीतिक प्लेटफॉर्म से कम से कम 75 लोग अति पिछड़े समाज से विधायक का चुनाव लड़ेंगे।

प्रशांत किशोर ने घोषणा करते हुए कहा कि जन सुराज प्रत्येक वर्ष अति पिछड़ा समाज के 500 मेधावी बच्चों को शिक्षा भी दिलाएगा। राज्य के प्रत्येक जिले से 10 से 15 बच्चों को चुना जाएगा और फिर वे चाहें तो उन्हें प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करवाने में भी पूरी तरह से मदद करेगा।

शिक्षा के प्रति लोगों को जागरूक रहने की अपील करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि नेताओं के लिए नारा लगाने से बात नहीं बनेगी। आपको अपने बच्चों के लिए खड़ा होना पड़ेगा तभी समाज में सुधार आएगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *