बिहार को 3 वंदे भारत ट्रेन की सौगात, रविशंकर प्रसाद ने बताया ऐतिहासिक दिन

Patna:

मंगलवार को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को रेल परियोजनाओं की कई सौगातें दी है. जिसमें बिहार वासियों को भी रेल का तोहफा दिया गया है. बता दें कि पटना को दो जबकि प्रदेश को तीन वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात दी गई है. एक ट्रेन पटना से गोमतीनगर तक चलेगी, दूसरी ट्रेन पटना से न्यू जलपाईगुड़ी तक चलेगी. वहीं, तीसरी ट्रेन कोडरमाग-गया-डीडीयू के रास्ते वाराणसी से होकर गुजरेगी. प्रधानमंत्री ने वर्जुअली इस कार्यक्रम के जरिए लोगों को वंदे भारत की सौगात दी तो वहीं विदेश दौरे पर चल रहे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी वर्चुअली इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया. 

बिहार को तीन वंदे भारत ट्रेन की सौगात

आपको बता दें कि पटना जंक्शन पर बिहार के डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा, विधानसभा अध्यक्ष नंदकिशोर यादव, बीजेपी सांसद रविशंकर प्रसाद, पूर्व मंत्री नितिन नवीन की मौजूदगी में ट्रेनों को रवाना किया गया. इस रेल परियोजनाओं में पूर्व मध्य रेल की 13,228 करोड़ रुपये की परियोजनाएं शामिल है, जिसे राष्ट्र को समर्पित किया गया है. प्रधानमंत्री ने 5,423 करोड़ रुपये की लागत से ईस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेड कॉरिडोर की न्यू चिरैला पाथु-न्यू सोननगर-न्यू रेलखं, नरकटियागंज में 50 करोड़ की लागत वाली वॉशिंग पिट लाइन, 1329 करोड़ की लागत वाली 4 गति शक्ति मल्टीमॉडल कार्गो टर्मिनल, 16 गुड्स शेड, आरा व मुजफ्फरपुर में वॉशिंग पिट लाइन, 68 वन स्टेशन वन प्रोडक्ट और पटना, दरभंगा व पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन पर भारतीय जनऔषधि केंद्र का लोकार्पण किया गया. 

रविशंकर प्रसाद ने पीएम मोदी को किया धन्यवाद

वहीं, प्रधानमंत्री द्वारा 10 वंदे भारत ट्रेनों की सौगात को बीजेपी सांसद रविशंकर प्रसाद ने ऐतिहासिक दिन बताया. अब पटना के लोग भी वंदे भारत से कम समय में अयोध्या जा सकेंगे. इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के विकास पर बात की और बताया कि कैसे देश का विकास हो सकता है. आगे सांसद ने कहा कि पीएम को देश और बिहार की चिंता है. सोमवार को देशभर में सीएए कानून लागू हो चुका है, जिसके लिए रविशंकर प्रसाद ने पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को धन्यवाद दिया. इसके साथ ही यह भी कहा कि सीएए देश के अल्पसंख्यकों के खिलाफ नहीं है और यह मैं बहुत विनम्रता के साथ कहना चाहता हूं.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *