बिहार के सियासी हालात पर पब्लिक बोली-ई सब पहली बार थोड़े ना हो रहा है…

सच्चिदानंद पटना. पटना में भयंकर ठंड के बीच राजनीति में गर्माहट आ गई है. कयासों का बाजार गर्म है. राजनीति की सड़क कही जाने वाली वीर चंद पटेल पाठ में चाय की चुस्की ले रहे लोगों का जोश हाई है. बीजेपी ऑफिस से लेकर जेडीयू कार्यालय तक कयासों का दौर जारी है. मौजूदा राजनीतिक स्थिति को देखते हुए हर पहलू पर लोग विचार-विमर्श करते हुए दिखाई दे रहे हैं. नेताओं के बयानों को डिकोड कर उसके अर्थ निकलने में जुटे हैं.

ऐसे में जब हमने इन लोगों से इनका विचार जाना तो सबका यही कहना था कि यह बिहार में पहली बार थोड़े हो रहा है. मौजूदा राजनीतिक स्थिति पर लोगों ने कहा कि शाम का भूंजा पार्टी नीतीश जी कहीं और करेंगे. वहीं कई लोगों ने कहा कि अब बिहार में असली सुशासन की सरकार आने वाले है.

शाम का भूंजा पार्टी कहीं और होगा
चाय की चुस्की ले रहे राकेश कुमार चुटकी लेते हुए कहते हैं कि आज शाम का भूंजा पार्टी किसी और गली में होने वाली है. वहीं अमित बताते हैं कि नीतीश कुमार एक बार फिर से बीजेपी के साथ जाएंगे, लेकिन हमको लगता है कि बीजेपी अपनी शर्तों पर ही नीतीश कुमार को लेगी. चाय का आनंद ले रहे चंद्रमोहन बताते हैं कि अब बिहार में सुशासन की सरकार आने वाली है. पहले रोड पर चलने में डर लगता था, लेकिन अब सुशासन की सरकार फिर से लौटने की उम्मीद है.

हालांकि लोगों में कन्फ्यूजन अब भी बरकरार है. लोग अपनी बात तो रख रहे हैं, लेकिन वो भी कंफ्यूज हैं कि आखिर होगा क्या. बीरेंद्र बताते हैं कि नीतीश कुमार कब क्या करेंगे, किसी को पता थोड़ी होता है. लेकिन आज शाम तक होगा कुछ जरूर.

मुकेश कुमार के बाद आ रहा है बिहार का एक और धाकड़ गेंदबाज, रोहित शर्मा को 2 बार किया आउट

नेता के साथ कार्यकर्ता भी एक्टिव
आज पूरे पटना का माहौल ऐसा ही है. दुकानों में टीवी ऑन है और उसपर बिहार की राजनीति की चर्चा हो रही है. लोगों का कहना है कि आज शाम तक बिहार की राजनीति में कुछ बड़ा होने वाला है. दूसरी ओर, पटना से लेकर दिल्ली तक नेताओं के साथ कार्यकर्ता भी एक्टिव हैं.

Bihar vs Kerala: रहाणे के बाद टीम इंडिया के एक और स्टार ने पटना में खेलने से किया इंकार?

प्रदीप कुमार बता रहे हैं कि अभी नेता तो गोलमटोल जवाब तो दे ही रहे हैं, उनके कार्यकर्ता भी राजनीतिक घटनाक्रम का आनंद ले रहे हैं.

Tags: Bihar News, Local18, Nitish kumar, PATNA NEWS, Politics news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *