बिहार के मौसम में हुआ बड़ा बदलाव,आसमान हुआ साफ, जानें मौसम विभाग का ताजा अपडेट

सच्चिदानंद, पटना. राजधानी पटना सहित सभी जिलों में प्री मानसून की पहली बारिश का दौर थम गया. अब आसमान साफ रहेगा. साथ ही धूप की कड़वाहट तेज होने वाली है और लोगों को गर्मी का एहसास होने वाला है. रात के साथ दिन के तापमान में भी बढ़ोतरी होने वाली है. मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक कुमार गौरव ने बताया कि आज बिहार का अधिकतम तापमान 32°C के आस-पास दर्ज किया जा सकता है.

इस जिले में हुई सबसे ज्यादा बारिश
इस सीजन में गर्मी की पहली बारिश सबसे ज्यादा गोपालगंज में 25.5 मिमी रिकॉर्ड की गई. इसके अलावा गया में 15.6 मिमी, बेगूसराय में 14.6 मिमी, पटना के बिहटा में 8.6 मिमी, राजधानी क्षेत्र में 2.4 मिमी, पश्चिमी पटना में 4 मिमी, पूर्वी पटना में 1 मिमी रिकॉर्ड हुई. इसके अलावा भोजपुर, रोहतास, बक्सर, भभुआ और अरवल की जमीन पर बारिश हुई.

दिन में गर्मी और रात में हल्की ठंड
बारिश के बाद मौजूदा मौसम स्थिति सामान्य है. दिन में धूप की कड़वाहट के कारण गर्मी का एहसास हो रहा है वहीं रात में मीठी ठंड महसूस हो रही है. लोगों ने जैकेट स्वेटर को टाटा बाय-बाय बोल दिया है. धीरे-धीरे तापमान में बढ़ोतरी होगी और दिन की तरह रात के तापमान में भी गर्माहट महसूस होगी. फिलहाल 04 मार्च को बिहार का सर्वाधिक अधिकतम तापमान 31.4°C खगड़िया में दर्ज किया गया.

लगभग दस जिलों में दिन का तापमान 30°C से अधिक रिकॉर्ड की गई. रात की बात करें तो सबसे कम तापमान मोतिहारी में 12.5°C दर्ज किया गया. वहीं सबसे अधिक 18.5°C रिकॉर्ड किया गया.

Tags: Bihar News, Bihar weather, Local18, PATNA NEWS, Winter

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *