बिहार के नीतीश कुमार का जलवा, आर्म्स रेसलिंग में 1600 खिलाड़ियों को हराकर जीता गोल्ड और ब्रॉन्ज मेडल

गौरव सिंह/भोजपुर: बिहार के आरा का खिलाड़ी पूरे देश मे भोजपुर का नामऊंचा किया है. आर्म्स रेसलिंग में एक हजार खिलाड़ियों के बीच आरा के रहने वाले नीतीश कुमार ने तीसरे पायदान पर जगह बना ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया. इसके अलावे राज्य स्तर पर सभी 38 जिला के खिलाड़ियों के बीच पहला स्थान लाकर गोल्ड मेडल पक्का किया.

दो बड़े टूर्नामेंट में नाम किया रोशन

45वीं नेशनल आर्म्स रेसलिंग चैंपियनशिप जो की जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में आयोजित हुई. इस टूर्नामेंट में पूरे देश से लगभग एक हजार खिलाड़ी भाग लिए थे. इस टूर्नामेंट में नीतीश कुमार आधा दर्जन खिलाड़ियों को पटखनी दे राष्ट्रीय लेवल के टूर्नामेंट में तीसरे स्थान पर अपना जगह बनाया. जिसके बदले आयोजकों ने नीतीश को ब्रॉन्ज मेडल दे सम्मानित किया. इसके अलावे राज्य स्तर के टूर्नामेंट बिहार क्लासिक आर्म्स रेसलिंग चैंपियनशिप 2023 में पूरे राज्य के सभी 38 जिलों से लगभग 600 खिलाड़ियों ने भाग लिया, जिसमें नीतीश सबको पटखनी देते हुए पहले स्थान पर रहा और गोल्ड मेडल जीत आरा का नाम रोशन किया.

बचपन से रहा खेल में रुचि

आरा के मीरगंज के सिंह कॉलोनी के रहने वाले विनय कुमार राय का पुत्र है नीतीश कुमार. जिसकी महज उम्र अभी 17 वर्ष है.नीतीश ने लोकल 18 से बताया कि पिछले चार सालों से इस गेम की तैयारी वो कर रहा है. इसमें उसके बड़े भाई किशन और कोच हैरिस तौसिफ का बहुत बड़ा योगदान रहा है. पारिवारिक सपोर्ट बड़ा भाई किशन देते हैं, जबकि कोच हैरिस तौसिफ ने पिछले दो सालों से उस पर कड़ी मेहनत कर चैंपियन जिम में ट्रेन किया. जिसका परिणाम रहा कि दो बड़े टूर्नामेंट में वो 1600 खिलाड़ियों को हराने में सफल रहा.

एशियन चैंपियनशिप खेलना है सपना

नीतीश ने बताया कि राज्य स्तर के टूर्नामेंट में वो गोल्ड लाया है. राष्ट्रीय स्तर पर ब्रॉन्ज ले चुका है. अब अगला कदम एशियन चैंपियनशिप में हिस्सा लेना है. इसमें भारत का प्रतिनिधित्व कर भारत को गोल्ड दिला पूरी दुनिया में तिरंगा लहराना है. इस दौरान मौके पर मौजूद कोच हैरसी तौसिफ ने बताया कि मेरे लिए बहुत गर्व की बात है कि मेरे तैयार किये खिलाड़ी ने आरा और बिहार का नाम पूरे देश मे रौशन किया है. हम शुभकामना देते है कि ये एशियन चैंपियनशिप में हिस्सा ले और गोल्ड लाये.

Tags: Bhojpur news, Bihar News, Hindi news, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *