बिहार के इस शहर में मिलेगा फैक्ट्री रेट पर सस्ता नोटबुक, जानें लोकेशन

राजाराम मंडल/मधुबनी.अगर आप भी अपने बच्चों के लिए महंगे नोटबुक खरीद-खरीदकर परेशान हो गए हैं, तो यह खबर आपके काम की है. मधुबनी जिले के राजनगर में राकेश एंटरप्राइजेस नाम की फैक्ट्री से आप होलसेल रेट में सस्ता नोटबुक खरीद सकते हैं. इस फैक्ट्री के मालिक राकेश कुमार बताते हैं कि यहां से आप होलसेल के साथ-साथ रिटेल में भी नोटबुक खरीद सकते हैं. उनका दावा है कि वे 100 रुपये कोई बुक मात्र 65 रुपए में बेचते हैं.

राकेश बताते हैं कि लगभग छह माह पहले ही उन्होंने नोटबुक बनाने का काम शुरू किया है. सस्ते रेट पर नोटबुक बेचने के बावजूद उनकी कमाई अच्छी हो जाती है. दूसरी ओर, गरीब बच्चों के अभिभावकों को भी बचत हो जाती है. राकेश ने बताया कि वे राजनगर के साथ-साथ आसपास के इलाके में भी नोटबुक सप्लाई करते हैं. धीरे-धीरे मार्केट में उनका ब्रांड भी जमते जा रहा है.

पहले करते थे ड्राइवर का काम
राकेश का कहना है की कुछ समय पहले तक वे दिल्ली में ड्राइवर का काम करते थे. उन्हीं दिनों उनके मन में सेवा और खुद का स्टार्टअप शुरू करने की इच्छा जागी. किसी ने उन्हें नोटबुक फैक्ट्री खोलने की सलाह दी. इसके बाद राकेश ने सरकार की उद्यमी योजना से लोन के लिए अप्लाई कर दिया. उन्हें लोन मिल भी गया. इसके बाद राकेश ने नोटबुक बनाने की फैक्ट्री खोल ली. अब वे होलसेल के साथ-साथ रिटेल में भी नोट बुक बेचते हैं. राकेश का कहना है कि वे गरीब बच्चों को सस्ते में नोट बुक बेचते हैं, ताकि हर कोई पढ़ सके.यही कारण है कि वे 100 रुपए वाला नोटबुक मात्र 65 रुपए में बेचते हैं.

.

FIRST PUBLISHED : September 15, 2023, 15:16 IST

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *