बिहार के इस जिले के SP फेसबुक लाइव से सुनेंगे लोगों की समस्या, नोट करें डेट

दिलीप चौबे, कैमूर: तकनीक के इस दौर में अब बड़े शहरों की तरह छोटे शहर में भी अब डिजिटल तकनीक से लोगों को रूबरू कराया जाने लगा है. इसको लेकर कैमूर के एसपी ने अनूठी पहल की है. यह पहल बेहतर पुलिसिंग के साथ-साथ आम जनमानस के साथ संबंध में स्थापित करना भी है. हम लोगों के बीच पुलिस की उपलब्धता सरल हो इसके लिए तकनीक का सहारा लिया जा रहा है.

कैमूर के एसपी ललित मोहन शर्मा ने फेसबुक लाइव के जरिए लोगों की समस्या सुनने की पहल की है. इससे लोगों की परेशानी कम होगी और समस्या को लेकर मुख्यालय नहीं आना पड़ेगा. घर बैठे ही अपनी समस्या को एसपी से साझा कर सकते हैं. इन समस्याओं पर त्वरित कार्रवाई भी होगी.

फेसबुक लाइव के जरिए एसपी सुनेंगे जनता की समस्या
एसपी ललित मोहन शर्मा ने बताया कि सप्ताह में दो दिन फेसबुक लाइव के जरिए लोगों की समस्या सुनी जाएगी. प्रत्येक सप्ताह के शनिवार और सोमवार को फेसबुक लाइव के माध्यम से जन सुनवाई करते हुए पीड़ितों कीसमस्याओं का समाधान किया जाएगा.

इसको लेकर सभी तैयारी पूर्ण कर ली गयी है. एसपी ने बताया कि प्रत्येक सप्ताह सोमवार और शनिवार को दोपहर 12 से 1 बजे तक यानी एक घंटे तक फेसबुक लाइव के माध्यम से लोगों की समस्याओं को सुना जाएगा और इस दौरान आने वाली सभी समस्याओं का समाधान किया जायेगा. गौरतलब है कि पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर लोगों की शिकायत सुनने के लिए सभी एसपी को प्रत्येक सप्ताह में दो दिन ऑनलाइन तरीके से जनसुनवाई करना अनिवार्य कर दिया है.

वैभव सूर्यवंशी के फैन हुए शिवम दुबे, मोइनुल हक स्टेडियम को बताया खुद के लिए लकी, बिहारियों के भी हुए मुरीद

संबंधित थाने और एसडीपीओ कार्यालय में जाकर कराना होगा निबंधन
एसपी ललित मोहन मिश्रा ने बताया किएक घंटे तक तकनीक के सहारे ऑनलाइन जनता की शिकायत लाइव सुनेंगे. लाइव बातचीत के दौरान चैट यानी मैसेज भेजकर लोग घर बैठे अपनी शिकायत पहुंचा सकेंगे.

जब दीदी के ननद से हुआ प्यार, टालमटोल करने पर हुआ पकड़ौआ विवाह, प्रेमी के लगे होश ठिकाने

दरअसल, ग्रामीण इलाकों के लोग तकनीक का कम इस्तेमाल करते हैं. इसको देखते हुए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये उनकी शिकायत सुनी जायेगी. संबंधित फरियादी थाने या एसडीपीओ कार्यालय में जाकर निबंधन करायेंगे. इसके बाद उन्हें वीसी से जुड़ने के लिए दिन और समय बताया जायेगा.

Tags: Bihar News, Kaimur, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *