बिहार के इन स्टेशनों पर भी रुकेगी अमृत भारत एक्सप्रेस, अयोध्या जाना हुआ आसान

आशीष कुमार/पश्चिम चम्पारण. जिले के दो स्टेशनों पर अमृत भारत एक्सप्रेस ट्रेन के ठहराव को लेकर सकारात्मक खबर सामने आई है. दरअसल, अयोध्या होकर चलने वाली दरभंगा-आनंद विहार अमृत भारत एक्सप्रेस ट्रेन 4 मार्च से जिले के सिकटा और हरीनगर स्टेशन पर रुकने लगेगी. जबकि वापसी में यह ट्रेन 6 मार्च से दोनों स्टेशनों पर रुकेगी. सोनपुर मंडल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेंद्र कुमार ने बताया कि रेल प्रशासन द्वारा इस ट्रेन का जिले के दोनों स्टेशनों पर करीब दो-दो मिनट का ठहराव तय किया गया है.

बकौल कुमार, गाड़ी संख्या 15557 दरभंगा-आनंद विहार अमृत भारत एक्सप्रेस ट्रेन 04 मार्च से सिकटा स्टेशन पर शाम 6 बजकर 45 मिनट पर पहुंचेगी, जो दो मिनट रुककर 6 बजकर 47 मिनट पर आगे के लिए प्रस्थान करेगी.

सिकटा और हरीनगर स्टेशन पर होगा ठहराव
बता दें कि 6 मार्च से वापसी में यह ट्रेन सिकटा स्टेशन पर सुबह 7 बजकर 39 मिनट पर पहुंचेगी, जो दो मिनट के ठहराव के बाद 7 बजकर 41 मिनट पर आगे के लिए प्रस्थान करेगी. ठीक इसी प्रकार हरीनगर स्टेशन पर यह ट्रेन रात के 7 बजकर 41 मिनट पर पहुंचेगी, जो दो मिनट ठहर कर 7 बजकर 43 मिनट पर आगे के लिए प्रस्थान करेगी. वापसी में आनंद विहार-दरभंगा अमृत भारत एक्सप्रेस ट्रेन हरीनगर स्टेशन पर सुबह 6 बजकर 54 मिनट पर पहुंचेगी, जो 2 मिनट रुककर 6 बजकर 56 मिनट पर प्रस्थान करेगी.

शादी से पहले दुल्हन ने किया बड़ा कांड… एक दूसरे के साथ लिपट गए प्रेमी-प्रेमिका, पुलिस के छूटे पसीने

चम्पारण सहित नेपाल वासियों में भी हर्ष
गौर करने वाली बात यह है कि अमृत भारत एक्सप्रेस ट्रेन का जिले के दो स्टेशनों पर ठहराव होने से सिकटा-मैनाटांड विधानसभा समेत पड़ोसी देश नेपाल तक के लोगों में हर्ष का माहौल है. दरअसल, सिकटा की सीमा से नेपाल बिलकुल सटा हुआ है. ऐसे में वहां के लोगों का सिकटा आना-जाना लगा रहता है. अब जब सिकटा में ट्रेन के ठहराव को सुनिश्चित कर दिया गया है, तो चम्पारण सहित नेपाल के लोगों में भी खुशी देखी जा रही है.

Tags: Bihar News, Champaran news, Indian Railways, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *