बिहार की राजधानी पटना में हो रहा ऐसा काम जो गरीबों के लिए साबित होगा वरदान! जानिए नगर निगम का प्लान

हाइलाइट्स

पटना के 16 स्थानों पर बनेंगे नए रैन बसेरे.
आधुनिक सुविधाएं भी मुहैया कराई जाएंगी.
लोगों की सुविधा के लिए वाई फाई भी मुफ्त.

पटना. अपने काम के लिए बाहर से पटना पहुंचने वाले लोगों को अगर रात ठहरने की जरूरत हो तो अब इसके लिए महंगे होटलों में जाने की जरूरत नहीं. कम आय वाले लोगों की सुविधा के लिए पटना नगर निगम ने पटना में 16 जगहों पर रैन बसेरा बनाने का फैसला लिया है. इस सभी रैन बसेरा के अलावा पटना चार अन्य जगहों पर स्थायी आश्रय स्थल बनाए जाएंगे जहां सालों भर लोग आकर ठहर सकेंगे.

बताया जा रहा है कि आने वाले दिनों में जाड़े का मौसम देखते हुए रैन बसेरों का निर्माण कराया जाएगा जहां सभी सुविधाएं मौजूद रहेंगीं. एक रैन बसेरा के निर्माण में लगभग 25 से 40 लाख रुपए का खर्च आने की सम्भावना है. वहीं आश्रय स्थलों में नि:शुल्क ठहरने की व्यवस्था के साथ फ्री वाई फाई के अतिरिक्त मुफ्त में आरओ वाटर भी मुहैया करवाया जाएगा.

यहां बनेंगे रैन बसेरे
पटना में जिन 16 जगहों पर रैन बसेरा का निर्माण कराया जाएगा उनमें शामिल स्थल इस प्रकार हैं- हार्डिंग रोड हज भवन के बगल में, चितकोहरा के पास, बेऊर मोड़, जगदेवपथ पुल के नीचे, वैशाली गोलंबर, बीएन कॉलेज के पास, बहादुरपुर आरओबी के नीचे, मलाही पकड़ी मंदिर के निकट, राजेंद्र नगर आरओबी के नीचे, भूतनाथ रोड पानी टंकी के पास, कंकड़बाग मेदांता हॉस्पिटल के नजदीक, धनुकी मोड़ के पास, पाटलिपुत्र स्टेशन के पास, बांस घाट के सामने, चौक शिकारपुर आरओबी के पास, कंगन घाट के नजदीक रैन बसेरे बनेंगे. स्थायी आश्रय स्थलों का निर्माण छोटी पहाड़ी, आर ब्लॉक शेखपुरा मोड़, एनआईटी मोड़ के पास किए जाएंगे.

वाई फाई के साथ अन्य सुविधाएं मुफ्त
पटना के 16 जगहों के साथ चार स्थायी आश्रय स्थलों में कोई भी जाकर रात भर बिना किसी शुल्क के रह सकता है. यहां रहने वालों के लिए सिर्फ पहचान पत्र होना जरूरी है. यहां चादर गद्दा, रजाई के साथ साथ वाई फाई की भी मुफ्त सुविधा दी जाएगी. पीने का पानी आरओ वाटर दिया जाएगा.

Tags: Bihar latest news, Bihar News, Patna Municipal Corporation, Patna News Update

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *