बिहार का स्वादिष्ट चिली चिकन… चिली पनीर भी खास, 24 घंटे खुलती है दुकान, पहुंचे यहां

अभिषेक रंजन/मुजफ्फरपुर: चिली पनीर और चिली चिकन का आइटम देश भर में रोजमर्रा के खाने में शामिल हो गया है. ढाबा से लेकर बड़े-बड़े होटल तक में चिली पनीर और चिली चिकन की धूम है. बच्चों से लेकर नौजवान तक इसे खाना बेहद पसंद करते हैं. ऐसे में मुजफ्फरपुर-हाजीपुर हाईवे पर मधौल चौक पर मौजूद विकास लाइन होटल अपने चिली चिकन और पनीर चिली के लिए बेहद मशहूर है. इस लाइन होटल पर रोजाना 2000 से अधिक तंदूर की रोटी के साथ चिली चिकन और चिली पनीर बिकते हैं. स्वाद के शौकीनों के बीच इस लाइन होटल की अलग ही पहचान है.

इस लाइन होटल पर चिली चिकन और चिली पनीर खाने पूरे शहर से युवा आते हैं. लाइन होटल को चलाने वाले विकास बताते हैं कि उनके दादाजी ने 1990 में इसकी शुरुआत की थी. पहले यहां भोजन, रोजमर्रा का अन्य मेन्यू मिलता था. बाद के दिनों में चिली चिकन और चिली पनीर भी शामिल हो गया, जो इस लाइन होटल का ब्रांड बन गया है.

इतने में मिलेगा चिली-चिकन
विकास बताते हैं कि पूरे शहर में उनकी चिली चिकन और चिली पनीर बेहद मशहूर है. फुल प्लेट चिकन चिल्ली और पनीर चिल्ली की कीमत 220 और हाफ प्लेट की कीमत मात्र 120 रुपए है. लोकल 18 से बातचीत में विकास कुमार ने बताया उनका लाइन होटल 24 घंटे खुला रहता है. सुबह से ज्यादा रात में युवाओं का जमावड़ा चिकन-चिली और पनीर चिली-खाने के लिए लगता है.

ग्राहकों को है फेवरेट
नाइट आउट के लिए शौकीन युवा बड़ी संख्या में मुजफ्फरपुर के विकास लाइन होटल पहुंचते हैं. यहां चिली चिकन और चिली पनीर का जायका लेते हैं. मुजफ्फरपुर में रहने वाले चिली चिकन और चिली पनीर के शौकीनों ने विकास लाइन होटल के इस स्पेशल डिश का जायका जरूर चखा है. विकास कहते हैं कि उनके लाइन होटलपर यूं तो दर्जनों आइटम मिलते हैं, लेकिन सबसे ज्यादा डिमांड चिली चिकन और चिली पनीर की ही होती है.

Tags: Bihar News, Food, Food 18, Local18, Muzaffarpur news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *