बिल्ली का रास्ता काटना देता है शुभ और अशुभ दोनों संकेत? ज्योतिषी से जानें

अभिनव कुमार/दरभंगा : अक्सर हम लोग बिल्ली का रास्ता काटने को अशुभ मानते हैं. पर यह शुभ और अशुभ दोनों संकेत देता है. इस पर विशेष जानकारी देते हुए कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत विश्वविद्यालय के स्नातकोत्तर ज्योतिष विभाग के विभाग अध्यक्ष डॉ. कुणाल कुमार झा कहते हैं कि किसी कार्य के उद्देश्य से अगर आप घर से बाहर निकले और कुछ दूर आगे चलने के बाद बिल्ली आपका रास्ता काट दे तो जरूरी नहीं है कि आपके साथ अपशगुन ही होगा. लेकिन आपके साथ होने वाले अपशगुन का संकेत बिल्ली आपको देती है. वह संकेत कैसे और किस प्रकार से होता है यह ऐसे जानें.

ऐसे जानें शुभ और अशुभ संकेत
ज्योतिषाचार्य डॉ. कुणाल ने आगे कहा कि बिलार को संस्कृत में मारजाद कहा जाता है. बिलार शुभ संकेत और अशुभ संकेत दोनों देता है. जो बिल्ली तेजी से घर के बाहर जाती है तो रोगों का नाश होता है और शत्रु का भी नाश होता है. मुहूर्त चिंतामणि नामक ग्रंथ में दिया गया है कि यात्रा के समय यदि सामने बिल्लियों का झुंड आपस में लड़ाई करते दिखे तो यह शुभ नहीं होता है. यात्रा में कष्ट का संदेश होता है या असफलता मिलती है या फिर यात्रा में दिक्कतें आती है.

यह भी पढ़ें : स्वागत हो तो ऐसा…दुल्हन की तरह सजी थार गाड़ी में रिटायर्ड फौजी को बैठाकर पूरे गांव में घुमाया

अगर बिल्ली काट दे रास्ता तो करें यह उपाय
वहीं यात्रा के दौरान पहली बार यदि बिल्ली रास्ता काट दे तो 11 बार सांस लेने जितना समय तक रुक जाकर आगे की यात्रा प्रारंभ करनी चाहिए. दूसरी बार यदि बिल्ली रास्ता काट दे तो 16 बार सांस लेने जितना समय तक रुक कर यात्रा आगे की प्रारंभ करनी चाहिए. यदि तीसरी बार फिर से बिल्ली रास्ता काट दे तो किसी भी परिस्थिति में आगे की यात्रा नहीं करनी चाहिए यह अत्यंत अशुभ संकेत होता है. तो यदि आप भी किसी महत्वपूर्ण कार्य से या फिर सड़कों पर चल रहे हैं और बिल्ली आपका रास्ता काट दे तो इन तमाम बातों को ध्यान में रखकर आप आगे की यात्रा सुख में बना सकते हैं.

(NOTE: इस खबर में दी गई सभी जानकारियां और तथ्य ज्योतिष शास्त्र के आधार पर हैं. NEWS18 LOCAL किसी भी तथ्य की पुष्टि नहीं करता है.)

Tags: Bihar News, Darbhanga news, Local18, Religion 18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *