बिना नाम लिए Rajnath Singh ने pakistan को चेताया, बोले- युद्ध भी जीतेंगे और आतंकवाद का भी सफाया करेंगे

rajnath jammu

ANI

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि हमारे लिए हर सैनिक बेहद महत्वपूर्ण है, हमारा हर एक सैनिक परिवार के सदस्य के समान है। आपके ऊपर कोई नज़र डाले यह हमें कतई बर्दाश्त नहीं है। उन्होंने कहा कि इस प्रकार की घटनाओं को रोकने में सिक्योरिटी और इंटेलिजेंस एजेंसी दोनों महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

बुधवार को जम्मू पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने क्षेत्र में आतंकवादी हमले के कुछ दिनों बाद वहां की जमीनी स्थिति की समीक्षा करने के लिए आज राजौरी का दौरा किया, जिसमें दो कैप्टन सहित चार सैन्यकर्मियों की मौत हो गई थी। आतंकी हमले के बाद इलाके में तीन नागरिकों की भी मौत हो गई। राजौरी में सेना के जवानों से बात करते हुए रक्षा मंत्री ने कहा कि आतंकवाद का खात्मा होना चाहिए और आतंकवाद को खत्म करने के लिए इसी प्रतिबद्धता के साथ आगे बढ़ने की जरूरत है। 

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि हमारे लिए हर सैनिक बेहद महत्वपूर्ण है, हमारा हर एक सैनिक परिवार के सदस्य के समान है। आपके ऊपर कोई नज़र डाले यह हमें कतई बर्दाश्त नहीं है। उन्होंने कहा कि इस प्रकार की घटनाओं को रोकने में सिक्योरिटी और इंटेलिजेंस एजेंसी दोनों महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। इसके लिए शासन की तरफ से जिस भी सहयोग की आवश्यकता होगी उसके लिए सरकार का खज़ाना खुला हुआ है। उन्होंने कहा कि हम युद्ध भी जीतेंगे और आतंकवाद का भी सफाया करेंगे। हम सभी नागरिकों का दिल जीतना सुनिश्चित करेंगे। आप सभी के कंधों पर बहुत बड़ी जिम्मेदारी है और इसके लिए हम सदैव आपके आभारी रहेंगे। 

इससे पहले दिन में सिंह और थल सेनाध्यक्ष जनरल मनोज पांडे जम्मू पहुंचे। पिछले सप्ताह गुरुवार को राजौरी सेक्टर में थानंडी के पास भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों ने सेना के दो वाहनों पर घात लगाकर हमला किया था, जिसमें तीन अन्य कर्मी भी घायल हो गए थे। रविवार को राजौरी में एक पुष्पांजलि समारोह में मारे गए चार सैनिकों, नायक बीरेंद्र सिंह, राइफलमैन गौतम कुमार, नायक करण कुमार और राइफलमैन चंदन कुमार को अश्रुपूर्ण विदाई दी गई। यह घटना आतंकवादियों के खिलाफ चलाए गए संयुक्त अभियान के दौरान हुई। ऑपरेशन 48 राष्ट्रीय राइफल्स क्षेत्र में हुआ।

अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *