बार-बार चकमा देने वाले कोबरा को देखते ही दंग रह गया स्नेक कैचर, पकड़ते ही दिखाए गुस्से वाले तेवर 

अनुज गौतम/सागर: स्नेक कैचर को पिछले 15 दिनों में चार बार चकमा देकर गायब हो जाने वाला कोबरा आखिरकार पकड़ा गया. यह खतरनाक और विशालकाय कोबरा 6 फीट लंबा, 7 किलो वजन और 10 साल की उम्र से अधिक वाला बताया जा रहा है. स्नैक कैचर को इसे पकड़ने में करीब ढाई घंटे का समय लगा और उसे काबू में करने के बाद देखने के लिए लोगों की भीड़ लग गई.

कोबरा को देखते ही भागे मजदूर
सागर के मकरोनिया में रहने वाले शालिग्राम पटेल अपने मकान के काम में लगे हुए थे. निर्माणधीन मकान में मलवा का काम चल रहा था. इसी दौरान मजदूरों को एक काला सांप दिखाई दिया, न केवल दिखाई दिया बल्कि उसने गुस्से में ऐसी फुफकार मारी की मजदूर अपना सामान छोड़कर भाग खड़े हुए. उन्होंने काम कराने वाले मलिक को इसकी जानकारी दी.

स्नेक कैचर भी रह गया दंग
इस घटना के बाद सागर से स्नेक कैचर अकील बाबा को बुलाया गया. उन्होंने जाकर देखा तो सांप मलबे के नीचे लगे पत्थर के नीचे छुपा हुआ था. कोई भी इस पत्थर के पास जाने को तैयार नहीं था. फिर स्नैक कैचर ने खुद ही मशक्कत कर पत्थर के आसपास खुदाई की और जैसे-तैसे करके पत्थर को हटाया तो कोबरा प्रजाति के सांप को देखकर सब दंग रह गए. क्योंकि उन्होंने इससे पहले इतना भारी भरकम कोबरा ना तो कभी देखा था और ना कभी पकड़ा था. अकील बाबा पिछले 30 साल से सांप पकड़ने का काम कर रहे हैं और वह अब तक हजारों सांपो की कई प्रजातियों को पकड़ चुके हैं. लेकिन इस तरह का यह उनका पहला अनुभव था.

कोबरा ने दिखाया गुस्सा मारी फुफकार
जैसे ही कोबरा को पकड़कर हवा में किया तो वह लहराकर अपना गुस्सा स्नैक कैचर को दिखाने लगा. जैसे ही उसको जमीन पर छोड़ा तो फन फैला कर सरपट भागने की कोशिश करने लगा. लेकिन, सफल नहीं हो पाया. कई बार उसने फुफकार मारी जो इतनी तेज थी कि आसपास के लोग सहम गए. सांप को देखने के लिए लोगों की भीड़ लग गई कब्र का रिस्क होने के बाद मजदूरों ने और मोहल्ले वालों ने राहत की सांस ली. सांप पकड़ने में एक्सपर्ट अकील बाबा ने बताया कि इसका वजन करीब 7 किलो है. उन्होंने अपने जीवन में इतना बड़ा कोबरा पहली बार देखा है. यह बहुत खतरनाक होता है.

Tags: Latest hindi news, Local18, Madhyapradesh news, Sagar news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *