बाराबंकी में 15 एकड़ में महादेव कॉरिडोर का निर्माण, जमीन अधिग्रहण के लिए बजट मंजूर

संजय यादव/बाराबंकी: बाराबंकी जिले में काशी विश्वनाथ की तर्ज पर महादेव कॉरिडोर का निर्माण का रास्ता साफ हो गया है. लोधेश्वर महादेव मंदिर और महादेव कॉरिडोर निर्माण के लिए जमीन का अधिग्रहण किया जाना है. जमीन अधिग्रहण के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने 48.70 करोड़ रुपये मंजूर कर करीब 7 करोड़ रुपये की पहली किस्त भी जारी कर दी है. गौरतलब है कि बाराबंकी जिला प्रशासन ने लोधेश्वर महादेव मंदिर को पर्यटन स्थल के रूप मे विकसित करने का प्रस्ताव शासन को भेजा था.

वहीं बाराबंकी जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार ने बताया रामनगर तहसील में लोधेश्वर महादेव का मंदिर स्थित हैं. बीते दिनों महादेवा कॉरिडोर के लिए लोधेश्वर महादेव मंदिर के आसपास की 4.7 हेक्टेअर जमीन की खरीद और 127 घर व दुकानों के अधिग्रहण का प्रस्ताव शासन को भेजा था. जिसकी अनुमति कल प्राप्त हो गई है. प्रथम चरण में वहां भूमि की खरीद का काम किया जाएगा. उसके बाद डीपीआर बनाकर कॉरिडोर का विकास कार्य कराया जाएगा.

काशी विश्वनाथ की तर्ज पर होगा विकास
लोधेश्वर महादेवा के महंत आदित्यनाथ तिवारी जी ने बताया कि सीएम योगी ने काशी विश्वनाथ की तर्ज पर महादेव कॉरिडोर के निर्माण के लिए प्रशासन को आवश्यक औपचारिकताएं पूरी करने के निर्देश भी दिए थे. करीब 15 एकड़ में महादेव कॉरिडोर का निर्माण होना है. कॉरिडोर के निर्माण के लिए सरकार ने 48.70 करोड़ रुपये का बजट मंजूर किया है. यह बहुत ही सराहनीय कार्य है. उत्तर प्रदेश की सरकार और यहां के जिला प्रशासन का मैं धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने लोधेश्वर महादेव मंदिर को एक कॉरिडोर बनाने का सपना साकार किया है.

Tags: Barabanki News, Local18, Uttar Pradesh News Hindi

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *