बारां: सरकारी स्कूल में कार्रवाई, 2 नकली शिक्षकों को किया गिरफ्तार

Baran News: राजस्थान के बारां जिला मुख्यालय के राजपुरा गांव के एक सरकारी स्कूल में असली की जगह दो नकली शिक्षकों के वर्षों से फर्जी तरह से नौकरी करने का मामला सामने आया है.

इस स्कूल में नियुक्त जहां सरकारी पूर्व प्रधानमंत्री प्रमोद जैन भाया के करीबी विष्णु गर्ग और मंजू गर्ग पति पत्नी वर्षो से घर पर आराम कर रहे थे और उनके बदले में नाम मात्र राशि पर कार्यरत दो अयोग्य शिक्षकों को फर्जी तरह से कार्य करते हुऐ रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan : पूर्व CM अशोक गहलोत को दिल्ली हाईकोर्ट से बड़ी राहत, केन्द्रीय मंत्री शेखावत को नोटिस

स्कूल में दी गई दबिश 
मामले में बारां सदर थाने के सी आई रामबिलास मीणा ने बताया कि जिला पुलिस अधीक्षक को कुछ समय से राजपुरा के सरकारी स्कूल में कुछ फर्जी शिक्षकों के कार्य करने की सूचना मिल रही थी. इस पर आज डीएसपी पूजा नागर के नेतृव स्कूल में दबिश दी गई, जहां दो डमी टीचरों को फर्जी तरीके से अध्यापन कराते हुऐ पाया गया. दोनों से पूछताछ करने पर फर्जी शिक्षक विष्णु उपाध्य ने बताया कि हम तो यहा करीबन 5 वर्षो से 15 हजार रुपये में महीने में यहा पढ़ाते हैं, हमे विष्णु गर्ग शिक्षक ने अस्थाई तौर पर रखा हुआ है. 

मुख्य आरोपी और उसकी पत्नी फरार 
मौके पर पहुंचे जिला शिक्षा अधिकारी ने भी दोनों गिरफ्तार शिक्षकों से जब पूछताछ की तो कई ओर भी चौकाने वाले व फर्जीवाड़ें के मामले सामने आए हैं. गिरफ्तार दोनों आरोपियों के विरुद बारां सदर थाने में मामला दर्ज कराया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. वहीं, मुख्य आरोपी शिक्षक विष्णु गर्ग और मंजू गर्ग पति-पत्नी फरार हो गए. 

यह भी पढ़ेंः Jhalawar: मंदिर के सेवक ने युवक पर किया कुल्हाड़ी से जानलेवा हमला, मटकी से पानी पीने पर हुआ था आगबबूला

यह भी पढ़ेंः नवलगढ़: मुकुंदगढ़ में दिनदहाड़े गौवंश किया घायल, गौसेवकों में पनपा आक्रोश

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *