बाबर आजम क्या रोक सकेंगे हार का सिलसिला? World Cup में जीत को तरसी टीम, 27 साल से इंतजार जारी

नई दिल्ली. पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप 2023 के अपने पहले मैच में आज नीदरलैंड के खिलाफ उतरेगी. यह दोनों ही टीमों का आईसीसी टूर्नामेंट के मौजूदा सीजन का पहला मैच है. बाबर आजम की कप्तानी में टीम पिछले दिनों एशिया कप 2023 अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रही थी और फाइनल तक में जगह नहीं बना सकी थी. भारत ने पाकिस्तान पर 228 रन से बड़ी जीत हासिल की थी. वर्ल्ड कप के सारे मुकाबले पहली बार भारत में हो रहे हैं. इससे पहले भी 3 बार संयुक्त रूप से वर्ल्ड कप के मुकाबले भारत में हो चुके हैं. पाकिस्तान की टीम अब तक भारत में वर्ल्ड कप का एक भी मुकाबला नहीं जीत सकी है. 27 साल से उसका इंतजार जारी है. ऐसे में क्या बाबर आजम इस सिलसिले को तोड़ पाएंगे, इस पर सभी की नजर रहेगी.

पाकिस्तान ने भारत में वर्ल्ड कप के अब तक 2 मुकाबले खेले हैं और दोनों में उसे हार मिली. 1996 वर्ल्ड कप में पहली बार पाकिस्तान आईसीसी ट्रॉफी का मुकाबला खेलने भारत आई थी. बेंगलुरु में हुए क्वार्टर फाइनल में भारत ने पाकिस्तान पर 39 रन से जीत हासिल की थी. मैच में भारत ने पहले खेलते हुए 287 रन बनाए थे. जवाब में पाक की टीम 9 विकेट पर 248 रन ही बना सकी. 93 रन बनाने वाले नवजोत सिंह सिद्धू प्लेयर ऑफ द मैच रहे थे.

सेमीफाइनल में फिर भारत ने दी मात
2011 वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल खेलने के लिए एक बार फिर पाकिस्तान की टीम भारत आई. मोहाली में 30 मार्च को खेले गए इस नॉकआउट के मैच में टीम इंडिया ने 29 रन से जीत हासिल की. बाद में एमएस धोनी की कप्तानी में भारत ने खिताब भी जीता. मैच में भारत ने पहले खेलते हुए 260 रन बनाए थे. जवाब में पाकिस्तान की टीम 231 रन बनाकर सिमट गई. पाकिस्तान की मौजूदा टीम की बात करें, तो कोई भी खिलाड़ी भारत में अब तक इंटरनेशनल मुकाबले में नहीं उतरा है. ऐसे में सभी खिलाड़ी यहां अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे.

VIDEO: पाकिस्तान पर पूर्व कप्तान ने फोड़ा बम, कहा- हम न्यूजीलैंड की D टीम को हराकर बने नंबर-1, हमारी बेस्ट-11…

वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास की बात करें, तो पाकिस्तान को बांग्लादेश से लेकर आयरलैंड जैसी कमजोर टीम के खिलाफ हार मिल चुकी है. ऐसे में टीम नीदरलैंड को हल्के में नहीं लेना चाहेगी. नीदरलैंड की टीम 5वीं बार वर्ल्ड कप में उतर रही है. पाकिस्तान को लंबे समय से टाइटल का इंतजार है. टीम ने एकमात्र बार 1992 में इमरान खान की अगुआई में वनडे वर्ल्ड कप का खिताब जीता था.

Tags: Babar Azam, India Vs Pakistan, World cup 2023

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *