बाढ़ पीड़ितों के लिए समाजिक संस्था बनी मददगार, 200 से अधिक बाढ़ पीड़ित परिवारों को बाटी राशन किट

मोहन ढाकले/बुरहानपुर: बुरहानपुर जिले के असहाबे एजुकेशन सोसाइटी के युवाओं ने एक अनोखा कदम उठाया है. इस सोसाइटी में 20 से 30 साल की उम्र के करीब 30 युवा हैं. यह युवा बाढ़ पीड़ितों की मदद करने के लिए आगे आए हैं. उन्होंने 200 से अधिक पीड़ित परिवारों को राशन किट दी है. इस पहल से जिले में चारों ओर इन युवाओं की प्रशंसा हो रही है.

200 से अधिक मकान आए बाढ़ की चपेट में
ताप्ती नदी का जलस्तर बढ़ने से बाढ़ की चपेट में आधा दर्जन घाटों के करीब 200 से अधिक मकान बाढ़ की चपेट में आए थे, जिससे जिला प्रशासन के ओर से उनके रुकने की व्यवस्था की गई. सामाजिक संगठन भी लोगों की मदद करने के लिए आगे आए हैं. फिलहाल पीड़ितों के घरों में पानी उतरने के बाद पानी जमा हुआ है. नगर निगम द्वारा सफाई शुरू कर दी गई है.

8 साल बाद ताप्ती नदी खतरे के निशान से 10 मीटर ऊपर
8 साल के बाद ताप्ती नदी खतरे के निशान से 10 मीटर ऊपर बही, जिसके कारण निचली बस्तियों में पानी घुस गया था. जिससे करीब 200 से अधिक मकान जलमग्न हो गए और अब जिला प्रशासन की ओर से भी पीड़ितो की मदद की जा रही है.

युवाओं की टोली बाड़ पीड़ितों के लिए बनी मददगार
असहाबे सुफ्फा एजुकेशन सोसाइटी के अध्यक्ष अब्दुल बासिद से बात की तो उन्होंने कहा कि हमारी समिति की ओर से सामाजिक कार्य किए जाते हैं. इस सोसाइटी में 20 साल की उम्र से लेकर 30 साल की उम्र के युवा है. जो सामाजिक कार्य में अग्रसर रहते हैं. ताप्ती नदी की निचली बस्तियों में आई बाढ़ के कारण 200 से अधिक परिवार चपेट में आए है.

.

FIRST PUBLISHED : September 20, 2023, 14:58 IST

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *