बाघिन के रेस्क्यू का VIDEO: दीवार से बेहोश होकर गिरी, पकड़ने पहुंचे वनकर्मी तो हुआ कुछ ऐसा, मच गई भगदड़

tiger rescue video in Pilibhit

बाघिन को रेस्क्यू करते वनकर्मी
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


पीलीभीत के अटकोना गांव में सोमवार रात करीब एक बजे किसान सुखविंदर सिंह के घर में बाघिन घुस आने से दहशत फैल गई। गांव में बाघिन आने की खबर मिलते ही ग्रामीणों की नींद उड़ गई। बाघिन किसान के घर के बाहर एक दीवार पर ही 11 घंटे तक बैठी रही। मंगलवार दोपहर करीब 12 बजे उसे बेहोश कर ट्रेंक्यूलाइज कर पकड़ा जा सका। रेस्क्यू के दौरान उस वक्त लोगों की सांसें अटक गईं, जब बेहोश होकर दीवार से गिरी बाघिन अचानक उठ खड़ी हुई। इससे भगदड़ मच गई। 

रेस्क्यू के दौरान बाघिन के एक डॉट दीवार पर बैठने के दौरान मारी गई थी, जिसे बाघिन ने मुंह से निकालकर चबाकर छोड़ दिया था। इसके बाद दो और डॉट मारी गईं। दवा का असर होने के बाद बाघिन नीचे गिर गई। इसके बाद रेस्क्यू टीम बाघिन को कैद करने के लिए आगे बढ़ी। पूरी तरह बेहोश न होने पर बाघिन उठ खड़ी हुई और झपट पड़ी, जिससे भगदड़ मच गई। 

संबंधित खबर- ऐसे पकड़ी गई बाघिन: पीलीभीत में 12 घंटे दहशत का तमाशा… कभी दीवार पर ली जम्हाई तो कभी दहाड़ी; देखें VIDEO

कुछ देर तक वनकर्मी हरा कपड़ा लेकर बाघिन के पीछे चलते रहे। इसी दौरान एक कर्मी ने पूछ पकड़कर उसे रोकने का प्रयास किया। वहां मौजूद भीड़ में से ग्रामीण जाल के अंदर घुस गया और बाघिन को हाथ से धकेल दिया। एक और डॉट मारने के बाद बाघिन को पिंजरे में कैद किया जा सका। बाघिन को माला गेस्ट हाउस ले जाया गया है। बाघिन की उम्र ढाई से तीन साल बताई जा रही है। उसका स्वास्थ्य परीक्षण किया जाएगा।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *