बांग्लादेश में काम करने वाले ठाणे के एक व्यक्ति से 28 लाख की ठगी

28 lakh rupee cheating news

प्रतिरूप फोटो

Creative Common

बदलापुर पश्चिम पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि उसने मोबाइल फोन पर साझा किए गए विभिन्न लिंक के माध्यम से आरोपी के निर्देशानुसार दिसंबर 2023 में कथित तौर पर 28,22,300 रुपये का भुगतान किया। अधिकारी ने बताया कि निवेश के बावजूद उसे कोई मुनाफा नहीं मिला जिसपर उसने आरोपी से अपनी रकम मांगी पर आरोपी ने उसे कोई जवाब ही नहीं दिया।

ठाणे। बांग्लादेश की राजधानी ढाका में कपड़े के कारखाने में प्रबंधक के पद पर कार्यरत एक व्यक्ति से जब महाराष्ट्र के ठाणे जिले में अपने मूल निवास पर छुट्टियां मनाने आया था तो उस दौरान शेयर कारोबार में मुनाफे का लालच देकर कथित तौर पर उससे 28 लाख रुपये की धोखाधड़ी की गई। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। यह व्यक्ति अक्टूबर 2023 में छुट्टियों पर यहां आया था और उसे फेसबुक पर शेयर कारोबार में अच्छा मुनाफा मिलने की जानकारी मिली, जिसके बाद वह शेयर कारोबार करने वाले कई समूहों के साथ जुड़ गया। 

बदलापुर पश्चिम पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि उसने मोबाइल फोन पर साझा किए गए विभिन्न लिंक के माध्यम से आरोपी के निर्देशानुसार दिसंबर 2023 में कथित तौर पर 28,22,300 रुपये का भुगतान किया। अधिकारी ने बताया कि निवेश के बावजूद उसे कोई मुनाफा नहीं मिला जिसपर उसने आरोपी से अपनी रकम मांगी पर आरोपी ने उसे कोई जवाब ही नहीं दिया। उन्होंने बताया कि पीड़ित की शिकायत के आधार पर बदलापुर पश्चिम पुलिस ने शुक्रवार को संबंधित प्रावधानों के तहत चार लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की और मामले की जांच जारी है। पुलिस ने लोगों से ऑनलाइन गतिविधियों में शामिल होने के दौरान सावधानी बरतने और सतर्क रहने की अपील की है।

डिस्क्लेमर: प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *