बांका के भोला बने लेबर एनफोर्समेंट ऑफिसर और रजनी बनी एसटी-एससी वेलफेयर अधिकारी

दीपक कुमार/बांका. बिहार पब्लिक सर्विस कमिशन की परीक्षा में बांका जिले के दो अभ्यार्थियों ने बाजी मारी है. इसमें से एक को जहां एससी-एसटी वेलफेयर ऑफिसर का पद मिला है, तो वहीं दूसरे को लेबर एनफोर्समेंट अधिकारी का पद मिला है. दोनों अभ्यार्थियों की सफलता से उनके परिजन खासे खुश हैं. दरअसल, बांका जिले के बौंसी प्रखंड अंतर्गत गोकुलबाजार निवासी उमेश चंद्र की पुत्री रजनी वैद्य ने 323वां रैंक लाया है. उन्हें एससी-एसटी वेलफेयर ऑफिसर का पद मिला है.

तीसरी बार में रजनी को मिली सफलता
रजनी ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और गुरु को दिया है, जिन्होंने सफल होने के लिए इरादे को मजबूती दिया. रजनी के पिता उमेश वैद्य गोकुल गांव में रहकर खेती किसानी का काम करते हैं. उमेश वैद्य ने बताया कि रजनी ने मनियारपुर से दसवीं, बौंसी केसीएम कॉलेज से इंटरमीडिएट और इतिहास से स्नातक किया है. उसने स्नातक के बाद सेल्फ स्टडी और ऑनलाइन क्लास को ज्वाइन कर लिया.

इस दौरान वह यूट्यूब का भी सहारा लेती रही. रजनी वर्ष 2019 से लगातार बीपीएससी को परीक्षा दे रही थी. दो बार असफल होने के बाद तीसरी बार में सफलता मिली. उन्होंने बताया कि बेटी की सफलता से वे गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें : स्कूल में आने वाले गेस्ट से मिली प्रेरणा, यूट्यूब से की पढ़ाई, जानें मेघा के असिस्टेंट सेल टैक्स कमिश्नर बनने की कहानी

JNV के छात्र रहे हैं भोला
दूसरी ओर, पंजवारा थाना क्षेत्र के चाके गांव निवासी अशोक मंडल के पुत्र भोला कुमार ने भी सफलता हासिल की है. उन्हें लेबर एनफोर्समेंट अधिकारी का पद मिला है. परिजनों ने बताया कि भोला कोचौथे प्रयास में बीपीएससी 68वीं में सफलता मिली. भोला ने 12वीं तक की पढ़ाई जवाहर नवोदय विद्यालय गोड्डा से पूरी की. इसके बाद दानापुर के बीएस कॉलेज से फिजिक्स ऑनर्स किया. उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता के साथ गुरुजनों को दिया है.

Tags: Banka News, Bihar News, BPSC, Job and career, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *