बहुमत साबित करने के बाद राहुल गांधी से मिलीं कल्पना सोरेन, कांग्रेस ने कहा-इंडिया की जीत हुई

नई दिल्ली:

झारखंड में चंपई सोरेन ने बहुमत साबित कर दिया. फ्लोर टेस्ट में 47 वोट समर्थन पड़े, जबकि 29 वोट विपक्ष में पड़े. चंपई सोरेन के नेतृत्व में झारखंड मुक्ति मोर्चा फ्लोर टेस्ट में पास हो गई. इस बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन से मुलाकात की. ये मुलाकात हेमंत सोरेन के आवास पर हुई है. कांग्रेस ने सोशल मीडिया X पर इस मुलाकात की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा ”हम सभी एकजुट होकर न्याय की लड़ाई जारी रखेंगे, जनता की आवाज बुलंद करेंगे. नफरत हारेगी और इंडिया जीतेगा”.

कांग्रेस ने एक्स पर आगे लिखा, “झारखंड ने तानाशाह के घमंड को तोड़ दिया. इंडिया की जीत हुई, जनता की जीत हुई. इंडिया गठबंधन की सरकार ने आज विधानसभा में विश्वासमत पास कर लिया है. आप सबको बहुत बधाई. जय जोहार.”

कांग्रेस के एक्स पर राहुल गांधी की ओर से लिखा गया कि मैं मुख्यमंत्री चंपई सोरेन जी, हेमंत सोरेन जी, पूरे गठबंधन और हमारे सभी विधायकों को बधाई देना चाहता हूं. 

राज्यपाल के अभिभाषण के बाद हुई वोटिंग में सरकार के पक्ष में 47 वोट पड़े. यह संख्या बहुमत नंबर से सात ज्यादा है. वोटिंग के पहले राज्यपाल के लगभग 35 मिनट के अभिभाषण के दौरान कांग्रेस और जेएमएम के विधायकों ने हेमंत सोरेन के समर्थन में लगातार नारेबाजी की. 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *