“बहुत बूढ़े, मानसिक रूप से अयोग्य”: निक्की हेली ने बताया कि ट्रंप को राष्ट्रपति क्यों नहीं बनना चाहिए

हेली ने रिपब्लिकन पार्टी से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बनने की दौड़ में शामिल ट्रंप पर सीधा निशाना.

भारतीय-अमेरिकी निक्की हेली ने अपनी रिपब्लिकन पार्टी से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बनने की दौड़ में शामिल डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करते हुए कहा कि वो इस पद के लिए मानसिक रूप से अयोग्य है. हेली ने कहा कि कल रात, ट्रम्प एक रैली में बार-बार मेरा जिक्र कर रहे थे कि मैंने कैपिटल दंगों के दौरान सुरक्षा क्यों नहीं ली.. मैंने 6 जनवरी को बेहतर तरीके से क्यों नहीं संभाला. हेली ने कहा, ”मैं 6 जनवरी को भी डीसी में नहीं थी. मैं तब कार्यालय में नहीं थी.”

यह भी पढ़ें

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और डोनाल्ड ट्रंप का जिक्र करते हुए न्यू हैम्पशायर में एक सार्वजनिक बैठक में 52 साल की हेली ने कहा कि “क्या हम सचमुच चाहते हैं कि दो 80-वर्षीय व्यक्ति राष्ट्रपति पद की दौड़ में शामिल हो, जबकि हमारे देश में अव्यवस्था है और दुनिया जल रही है?

अब तक, हेली ट्रंप पर सीधा हमला करने से बचती रही हैं, लेकिन जैसे-जैसे चुनावी पास आ रह  हैं उन्होंने ट्रंप द्वारा की जा रही अपनी आलोचनाओं पर अपनी प्रतिक्रिया देना शुरू कर दी है.

डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी रिपब्लिकन पार्टी से राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनने की दौड़ में शामिल निक्की हेली को उपराष्ट्रपति पद की प्रत्याशी के तौर पर चुनने के विचार को खारिज करते हुए कहा है कि उनमें इस पद के अनुरूप क्षमता नहीं है.

ट्रंप ने शुक्रवार को कॉनकॉर्ड में एक रैली में कहा था, ‘‘वह (हेली) ठीक हैं, लेकिन वह राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार नहीं हैं. और जब मैं ऐसा कहता हूं, तो शायद इसका यह मतलब है कि उन्हें उपराष्ट्रपति के रूप में नहीं चुना जाएगा.” ट्रंप, रिपब्लिकन पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी हासिल करने के प्रमुख दावेदार हैं.

ये भी पढ़ें- US: प्राण प्रतिष्ठा से पहले ह्यूस्टन में लगाया गया राम मंदिर का विशाल बिलबोर्ड

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *