बहनों ने रक्षाबंधन पर दिया यह संदेश, फौजी भाईयों से मांगा यह गिफ्ट

विक्रम कुमार झा/पूर्णिया. फौजी भाईयों के लिए यह रक्षाबंधन काफी यादगार रहा है. पूर्णिया में स्पेशल रक्षाबंधन मनाया गया. इसमें अखिल भारतीय महिला समिति सम्मेलन की महिलाओं ने फौजी भाइयों की कलाई पर राखी बांधी. पूर्णिया के राजस्थान सेवा समिति भवन यह कार्यक्रम आयोजित हुआ है. फौजी भाई के द्वारा रक्षाबंधन के मौके पर बहनों को उपहार के रूप में मिठाइयां और कुछ उपहार राशि भी भेंट की गई. इस दौरान महौल काफी भावुक हो गया.

एसएसबी के विक्रम, मुकेश, सुमित, प्रदीप, प्रकाशअन्य जवानों ने कहा कि पूर्णिया की बहनों ने जो सम्मान दिया है वह काफी भावुक क्षण था. उन्होंने संदेश देते हुए कहा कि रक्षाबंधन काफी खास पर्व है. हमलोग अपने घर से और परिवार से दूर होकर सरहद पर सुरक्षा करते हैं. जिस कारण रक्षाबंधन जैसे मौके पर हाथों में राखी ना मिले तो उन्हें काफी दुख होता है. आज हमलोगों को काफी खुशी हुई कि पूर्णिया की अखिल भारतीय मारवाड़ी महिला समिति की सभी बहनों ने उनके हाथों में राखियां बांधी. उन्होंने कहा कि हम सभी देशवासियों की रक्षा करते हैं और करते रहेंगे.

रक्षाबंधन के तहत दिया यह संदेश

अखिल भारतीय मारवाड़ी महिला समिति की सदस्य डॉ. निशा प्रकाश, अध्यक्ष इंदु अग्रवाल, सचिव सरिता अग्रवाल, कोषाध्यक्ष विमला सराफ सहित सैकड़ों सम्मेलन समिति की बहनों ने फौजी भाई की कलाई पर राखी बांधी. इससे पर्यावरण को बचाने का संदेश भी जाएगा. अनाज, चावल, दाल, मसाला और अन्य चीजों से हस्त निर्मित राखियां फौजी भाई को बांधी गई. इस दौरान सभी ने कहा कि पर्यावरण का विशेष ध्यान रखते हुए यह राखियां तैयार की गई है. फौजी भाइयों के लिए अखिल भारतीय मारवाड़ी महिला सम्मेलन के द्वारा 5 लाख राखियां भेजी जा चुकी है. आज से पूर्णिया में हाथों में राखियां बांधने की शुरुआत हो चुकी है. रक्षाबंधन के मौके पर अखिल भारतीय मारवाड़ी महिला सम्मेलन की सदस्य डॉक्टर निशा प्रकाश कहती हैं कि देश में महिला और बेटी जबतक सुरक्षित नहीं होगी तक भारत का मान कैसे बढ़ेगी. उस दिन ज्यादा गर्व होगा जब हमारे देश के हर कोने में महिलाएं, लड़कियां सुरक्षित रहेगी. इसके बाद उन्हें अपने भारत पर और भी गर्व होगा.

Tags: Bihar News, Local18, Purnia news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *