बर्फीली हवाओं ने बढ़ाई हाड़ कंपाने वाली ठिठुरन, लखनऊ समेत ये जिले शीतलहर की चपेट

हाइलाइट्स

घने कोहरे और बर्फ़ीली हवाओं ने प्रदेश में कोल्ड कर्फ्यू लगा रखा है
लोग हाड़ कंपाने वाली ठंड की वजह से घरों में कैद होने को मजबूर हैं

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में इन दिनों सर्दी का सितम जारी है. हालात ऐसे हैं कि घने कोहरे और बर्फ़ीली हवाओं ने प्रदेश में कोल्ड कर्फ्यू लगा रखा है. लोग हाड़ कंपाने वाली ठंड की वजह से घरों में कैद होने को मजबूर हैं. गाड़ियों की रफ़्तार थम गई है, ट्रेनें घंटों लेट हैं तो फ्लाइट्स भी देरी से उड़ान भर रही हैं. मौसम विभाग की मानें तो जनवरी तक फिलहाल इस शीतलहर से राहत मिलने के आसार नहीं हैं.

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि पश्चिम यूपी के कुछ स्थानों पर कोल्ड डे या फिर सीवियर कोल्ड का प्रकोप भी देखने को मिल सकता हैं. यानी इन स्थानों पर धूप नहीं निकलेगी और कोहरा छाया रहेगा. बुधवार की बात करें तो पश्चिमसे लेकर पूर्वी यूपी कोहरे की चपेट में रहा. सबसे कम तापमान मुजफ्फरनगर में 3.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

लखनऊ में भी ठिठुरन से लोग बेहाल 
राजधानी लखनऊ में भी बर्फीली हवाओं का कहर जारी है. बुधवार को अधिकतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहा जो कि सामान्य से 6 डिग्री कम था. न्यूनतम तापमान भी 7.1 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. दोपहर तक राजधानी कोहरे की चादर में लिपटी रही. हालांकि बाद में धूप निकली, लेकिन पछुआ हवाओं की वजह से कोई ख़ास राहत नहीं मिली. मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो दिनों के बाद लखनऊ और आस-पास के इलाकों में फिर से घना कोहरा देखने को मिल सकता है.

इन मंडलों में भी कम रहा तापमान  
गोरखपुर, अयोध्या, वाराणसी, प्रयागराज, कानपुर, आगरा, मेरठ और मुरादाबाद मंडलों में भी दिन का तापमान सामान्य से कम रहा. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अभी आने वाले दिनों में कोई राहत मिलती नहीं दिखाई दे रही है.

Tags: Lucknow news, UP latest news, UP Weather, UP weather alert

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *