बनारस-नई दिल्‍ली वंदेभारत एक्‍सप्रेस का शेड्यूल जारी, इन शहरों को भी फायदा

नई दिल्‍ली. बनारस-नई दिल्‍ली वंदेभारत एक्‍सप्रेस को आज प्रधानमंत्री ने झंडी दिखाकर रवाना किया. इस तरह अब बनारस से सुबह और शाम दोनों समय वंदेभारत का संचालन होगा. खास बात यह है कि इस ट्रेन के संचालन से न सिर्फ बनारस को दो-दो वंदेभारत मिलीं है, बल्कि दो शहर और भी हैं, जिनको इस वंदेभारत के संचालन से फायदा होगा.यहां से भी दो-दो वंदेभारत शुरू हो गयी हैं.

वंदेभारत एक्सप्रेस की नियमित सेवाएं दोनों दिशाओं से 20 दिसंबर से शुरू होंगी. उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार के अनुसार बनारस-नई दिल्ली वंदेभारत एक्सएप्रेस (22415)बनारस से सुबह 6.00 बजे प्रस्थान करेगी, इसके बाद 7.30 बजे प्रयागराज और 9.26 बजे कानपुर पहुंचेगी. दोपहर 2.05 बजे ट्रेन नई दिल्‍ली पहुंचेगी और करीब एक घंटे बाद 3.00 बजे (22416) बनारस के लिए रवाना हो जाएगी. शाम 7.08 बजे कानपुर, रात 9.11 बजे प्रयागराज और रात 11.05 मिनट पर बनारस पहुंच जाएगी.

सभी कोच वातानाकूलित कुर्सीयान के हैं. ट्रेन मंगलवार को छोड़कर सप्ताह के 6 दिन चलेगी. 16 डिब्बों वाली इस ट्रेन में 14 कुर्सीयान और 2 एग्जीक्यूाटिव कुर्सीयान हैं. दूसरी नई वंदे भारत एक्सप्रेस रेल सेवा और पहले से ही इसी रूट पर चलने वाली ट्रेन के बीच मुख्य अंतर यह है कि नई वंदेभारत एक्सप्रेस बनारस से सुबह प्रस्थान करेगी, जबकि पहले वाली वंदेभारत दिल्ली से सुबह के समय प्रस्थान करती है. इस ट्रेन केसंचालन के बाद बनारस के साथ साथ कानपुर और प्रयागराज के लोगों को भी दो-दो वंदेभारत एक्‍सप्रेस मिल गयी हैं.

Tags: Business news, Indian railway, Vande bharat, Vande bharat train

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *