बनारसी साड़ी नहींं..शादी में पहनें बनारसी लहंगा, मिलेगा रानी-महारानी वाला लुक

शिखा श्रेया/रांची. बैंड बाजा का सीजन आने में बस कुछ दिन की देरी है. ऐसे में अगर आप दुल्हन बनने वाली हैं, तो इस बार आपको रेगुलर लहंगे को छोड़ कुछ अलग ट्राई करना चाहिये.आज हम आपको बताने वाले हैं बनारसी लहंगे के बारे में. बनारसी साड़ी का नाम तो आपने सुना ही होगा जो सदियों से चली आ रही है. इसका लुक कभी भी आउट ऑफ फैशन नहीं होता. लेकिन इसी को कस्टमाइज करके बनारसी लहंगा मार्केट में उतारा गया है, जो काफी रॉयल और रिच लुक देगा.

बनारसी लहंगा बेचती हुई नेहा साहू ने लोकेल 18 को बताया कि यह लहंगा आपको रांची के अपर बाजार के किसी भी स्टोर में मिल जाएगा. यह फिलहाल ट्रेंडिंग है. इसकी खासियत यह है कि बनारसी साड़ी को ही बनारसी लहंगा का लुक दिया गया है. यह आपको रानी महारानी टाइप का लुक देता है. जो दुल्हन के लिए सबसे बेस्ट ऑप्शन है. इससे पहने के बाद आप भीड़ से बिल्कुल अलग दिखेंगे.

मिलेगा रॉयल लुक
इस बनारसी साड़ी की सबसे बड़ी खासियत है कि यह काफी भारी होता है. एक लहंगा करीबन 10 से 15 kg का होता है और इसमें घेरा काफी होता है. जो आपको एक प्रिंसेस वाला लुक देगा. इसके अलावा इसमें खूबसूरत मोती और धागे का काम होता है. यह सारा काम कारीगर हाथ से करते हैं. नेहा बताती हैं कि बनारसी साड़ी में जो भी वर्क आप देखते हैं. वह सब हाथ के द्वारा बना होता है. इसमें मशीन का काम बिल्कुल नहीं होता.

उन्होंने आगे बताया कि यही कारण है कि इसका वर्क भी काफी रिच होता है. इसमें अधिकतर पीकॉक डिज़ाइन और फ्लोरल डिजाइन मिलेंगे और आजकल राजमहल और महारानी डिजाइन भी काफी प्रचलित है. राजमहल डिजाइन में महल का बड़ा डिजाइन होता है. महल जैसी कारीगरी होती है और रेशम के धागों से काम होता है.

दुपट्टा भी है यूनिक
नेहा ने बताया सिर्फ लहंगा ही नहीं, बल्कि इसका ब्लाउज और दुपट्टा भी काफी यूनिक है. ब्लाउज भी आपको बनारसी कपड़े का मिलेगा व दुपट्टा भी. दुपट्टे में आपको खूबसूरत रानी महारानी का डिजाइन मिलेगा. क्योंकि बनारसी में सारा रेशम का काम होता है. इसलिए पहनने में काफी आरामदायक लगता है. पहनने पर यह कहीं भी आपको चुभेगा नहीं.

यहां जानें कीमत
कीमत की बात करें तो नेहा बताती हैं कि इस लहंगे की कीमत 5000 से शुरू होकर लाख रुपए तक है. आप अपने बजट के अनुसार इसे खरीद सकते हैं. आप चाहे तो लहंगे में अपने और अपने पति का नाम लिखवा सकते हैं या अपने अनुसार कुछ यूनिक डिजाइन डलवा कर कस्टमाइज भी करवा सकते हैं. आजकल महिला खास कर परिणीति चोपड़ा की तरह अपने दुपट्टे में अपने पति का नाम लिखवा रही हैं, यह भी काफी ट्रेंड में है.

Tags: Bride, Jharkhand news, Latest hindi news, Local18, Ranchi news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *