बनारसी-मगही सब पर भारी…क्या आपने खाया है लड्डू पान? स्वाद ऐसा कि हो जाएंगे दीवाने

हिना आज़मी/ देहरादून. एक वक्त था जब ज्यादातर लोग पान खाया करते थे लेकिन धीरे-धीरे पान मसाला और गुटखा आदि आने से पान खाने वालों की संख्या में कमी आ गई, लेकिन अब पान को क़ई तरह से कस्टमाइज्ड करने के लिए लोगों ने पान कैफे शुरू कर दिए हैं. ऐसे ही पान कैफे के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं. अगर आप उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में रहते हैं या घूमने आए हुए हैं और आपखाना खाने के बाद पान खाना चाहते हैं, तो आप राजपुर रोड में स्थित एमडीडीए कॉम्प्लेक्स के पान कैफे ‘पॉप-अप पान’ आ सकते हैं. यहां आपको कई फ्लेवर में पान मिल जाएंगे. इसके ओनर वैभव जायसवाल लड्डू और चॉकलेट पान भी सर्व कर रहे हैं.

‘पॉप-अप पान’ के मालिक वैभव जयसवाल ने Local 18 से बातचीत में कहा कि देहरादून के पलटन बाजार के हनुमान चौक पर करीब 50 साल पहले उनके दादाजी ने पान की दुकान शुरू की थी. कोरोना के दौरान यह काम ज्यादा चल नहीं पाया, अब जबकि सब सामान्य हो चुका है, तो हमने सोचा क्यों न एक पान कैफे खोला जाए और वहां पान फ्लेवर में कई चीजें और पान को कई फ्लेवर में बनाया जाए. इसलिए उन्होंने 26 फरवरी 2024 को ‘पॉप-अप पान’ शुरू कर दिया. यहां वह स्पेशल मीठा पान, डिवाइन चॉकलेट पान, लग्जरियस ड्राई फ्रूट पान, मिन्टी फ्रेश पान, रॉयल सैफरॉन पान, स्ट्रॉबेरी सरप्राइज पान, चॉकलेट लड्डू पान और ड्राई फ्रूट्स लड्डू पान का स्वाद लोगों को दे रहे हैं.

लड्डू पान की धूम
उन्होंने बताया कि लड्डू पान उन लोगों के लिए है, जो लोग पान का पत्ता न खाना चाहे क्योंकि यह बिना पान पत्ते के लड्डू है और इनमें फ्लेवर मीठे पान का ही है. पान में चॉकलेट और ड्राई फ्रूट्स आदि के इस्तेमाल के कारण इसे छोटे बच्चों से लेकर के हर उम्र के लोग खाते हैं.

कैसे पहुंचे पॉप-अप पान?
अगर आप ‘पॉप-अप पान’ जाकर कोई भी पान खाना चाहते हैं, तो आप सबसे पहले घंटाघर जाइये, जहां पोस्ट ऑफिस के सामने ही एमडीडीए कॉम्प्लेक्स में यह दुकान मिल जाएगी. यहां 50 रुपये की कीमत से 80 रुपये तक की कीमत पर कई फ्लेवर्स में पान मिल जाएंगे.

Tags: Local18, Paan Kisan

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *