बदनावर : किसे मिलेगा टिकट? दत्तीगांव की लगेगी लॉटरी या शेखावत जीतेंगे बाजी

 रिपोर्ट-मिथिलेश गुप्ता

इंदौर. बीजेपी के दिग्गज नेता भंवर सिंह शेखावत विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं. चुनाव लड़ना बिलकुल तय है लेकिन किस पार्टी से ये अभी तय नहीं. बीजेपी से उन्हें टिकट मिलना मुश्किल लग रहा है और कांग्रेसी उनके आने की आहट भर से विरोध में उतर आए हैं. लेकिन शेखावत कह रहे हैं बीजेपी न सही, कांग्रेस ही सही और अगर कांग्रेस भी नहीं तो निर्दलीय ही मैदान में उतरेंगे. लेकिन चुनाव जरूर लड़ेंगे.

भंवर सिंह शेखावत के बीजेपी छोड़ कांग्रेस में जाने की चर्चा कई दिन से जोरों पर है. इन अटकलों के बीच शेखावत साफ कह चुके हैं कि भाजपा और कांग्रेस दोनों ने टिकट नहीं दिया तो निर्दलीय चुनाव लडूंगा.

अपनी पार्टी को धमकी
भंवरसिंह शेखावत के बगावती सुर कांग्रेस छोड़ बीजेपी में गए और अब विधायक राजवर्धन दत्ती गांव के लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं. चुनाव से पहले बीजेपी के दिग्गज नेता भंवर सिंह शेखावत को लेकर पोस्टर वार जारी है. महू के बाद बदनावर में लगे पोस्टर ने मध्य प्रदेश के राजनीति की गलियारों में हलचल मचा दी है.

ये भी पढ़ें-MP Elections : बीजेपी की दूसरी सूची भी तैयार, इन सीटों पर नाम तय, कई विधायकों के कटेंगे टिकट

पोस्टर में लिखा है
बदनावर में लगे पोस्टर में लिखा हुआ है. कांग्रेस से बैर नहीं पर आयातित भाजपाई नेता की खैर नहीं. जिस भाजपा नेता को 2018 में बदनावर विधानसभा की जनता ने 42000 वोटों से हराकर वापस इंदौर भेज दिया था. जो अपने बेटे को पार्षद का चुनाव तक नहीं जीता सके. वह नेताजी अब टिकट के लालच में कांग्रेस में आ रहे हैं. सुर लय छीन लो चाहें प्राणों से भैरव गाएंगे. हम अब भी अगर नहीं बोले तो खुद को क्या मुंह दिखलाएंगे- कांग्रेस कार्यकर्ता विधानसभा बदनावर।

सिंधिया से बैर
इस बारे में खुद भंवर सिंह शेखावत का कहना है-जिस पार्टी से टिकट मिलेगा उसी पार्टी से लड़ूंगा चुनाव. अगर बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों ने टिकट नहीं दिया तो निर्दलीय लड़ूंगा चुनाव.बदनावर की जनता की मांग है. मैं चुनाव लड़ूं. उनकी डिमांड पर टिकट मांग रहा हूं. नाराज शेखावत ने केंद्रीय मंत्री सिंधिया पर जमकर हमला किया. वो बोले सिंधिया के साथ जो लोग पार्टी में आए हैं. उसके बाद पार्टी में भ्रष्टाचार हो रहा है. पार्टी का नाम भी बदनाम हुआ है. लगातार पार्टी को इसका नुकसान भी हो रहा है.

दत्तीगांव पर आरोप
शेखावत ने बदनावर में लगे पोस्टर को लेकर कहा मेरे पोस्टर राजवर्धन दत्तीगांव ने लगवाए हैं. उन्हीं को मुझसे भय है. मैं तो चुनाव लड़ूंगा बीजेपी मौका देती है तो ठीक नहीं तो कांग्रेस मुझे बुला रही है. जनता ने मन बना लिया है इसलिए चुनाव तो बदनावर से मैं जरूर लडूंगा. अब पार्टी को देखना है मुझे टिकट देती है या नहीं. मैं अपनी बात मुख्यमंत्री तक पहुंच चुका हूं.

बदनावर का ऐसा है चुनावी इतिहास
बदनावर विधानसभा से टिकट की मांग को लेकर भंवर सिंह शेखावत लगातार अपनी ही पार्टी पर हमला कर रहे हैं. 2013 में भंवर सिंह शेखावत ने कांग्रेस के राजवर्धन दत्ती गांव को 10 हजार वोट से हराया था. 2018 में बाजी पलट गयी. कांग्रेस के राजवर्धन दत्ती गांव ने भंवरसिंह शेखावत को पटकनी दे दी. लेकिन 2020 में सिंधिया के दलबदल में दत्तीगांव भी छोड़ बीजेपी में चले गए. बीजेपी ने उपचुनाव में शेखावत का टिकट काट दत्तीगांव को मैदान में उतारा और वो चुनाव जीत गए. तब से भंवर सिंह शेखावत अपनी ही पार्टी में हाशिए पर हैं.

Tags: Indore News Update, Madhya Pradesh Assembly Elections 2023

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *