बढ़ती ठंड के कारण स्कूल बंद रखने के आदेश

मंगला तिवारी/मिर्जापुर: बढ़ती ठंड, शीतलहर एवं घना कोहरा हर राज्य को अपनी चपेट में ले रहा है. ऐसी कंपकंपाती ठंड में बच्चे बीमार न हों, इसके लिए हालात के अनुसार स्कूलों में छुट्टियां घोषित की जा रही हैं. हांलाकि कई जगह पर स्कूलों के समय में परिवर्तन किया जा रहा है. अब उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जनपद में स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है.

शीत लहर के बढ़ते प्रकोप के कारण मिर्जापुर जनपद के जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय ने आदेश जारी कर ज़िले के सभी सरकारी, प्राइवेट, सीबीएसई, आईसीएसई एवं मदरसे से सम्बंधित विद्यालयों में 29 व 30 दिसंबर को छुट्टी घोषित कर दी है. इस दौरान नर्सरी से 8वीं तक के छात्र छात्राओं के लिए स्कूल बंद रहेंगे. हांलाकि विद्यालय में स्टाफ एवं टीचर समय पर उपस्थित रहेंगे. यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू करने के निर्देश दिए गए हैं. जिसके बाद जनपद में अगले दो दिन तक स्कूल बंद रहेंगे.

अलाव के सहारे लोग:
गुरुवार के बाद आज यानी शुक्रवार को भी मिर्जापुर में पूरे दिन आसमान में बादल छाए रहे और सुबह घने कोहरे से आम जनजीवन बेहाल रहा. वहीं, मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में सर्दी और बढ़ेगी कोहरा भी बढ़ने का पूर्वानुमान है. यही नहीं प्रदेश में लगातार आसमान से ओस भी बरस रही है. इसके अलावा ठंडी हवाएं भी चल रही है, जिससे तापमान में लगातार गिरावट हो रही है. जनपद में कोहरा भी लगातार बढ़ रहा है जिस वजह से विजिबिलिटी शून्य हो गई है.

Tags: Local18, Mirzapur news, School closed

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *