बड़ी बहन के कहने पर पिता ने जबरन भरवाया फॉर्म, मेघा बनीं सेल्स टैक्स कमिश्नर

गुलशन कश्यप, जमुई: बेटी फॉर्म भी नहीं भरना चाहती थी, लेकिन बड़ी बहन के कहने पर माता-पिता ने जबरन बीपीएससी का फॉर्म भरवाया था. अब उनकी बेटी सेल टैक्स में असिस्टेंट कमिश्नर बनी हैं. जमुई जिला के रहने वाले मेघा रानी ने 68वीं बीपीएससी (BPSC) में सफलता हासिल की है. उनका चयन सेल्स टैक्स में असिस्टेंट कमिश्नर के रूप में किया गया है. मेघा रानी जमुई जिला के झाझा के रहने वाले मनोज कुमार की पुत्री हैं और दो बहनों में छोटी हैं. उन्होंने अपने दूसरे प्रयास में बीपीएससी में सफलता हासिल की है.

बड़ी बहन के कहने पर भरवाया था बीपीएससी का फॉर्म
मेघा रानी बीपीएससी नहीं करना चाहती थी, वह यूपीएससी की तैयारी कर रही हैं. मेघा यूपीएससी में ही कुछ बेहतर करना चाहती हैं. इसलिए बीपीएससी का फॉर्म तक नहीं भरती थी. लेकिन उनकी बड़ी बहन के कहने पर उनके माता-पिता ने जबरदस्ती मेघा रानी से बीपीएससी का फॉर्म भरवाया था. इससे पहले 67वीं बीपीएससी में भी मेघा शामिल हुई थी, लेकिन उसमें वह कुछ अच्छा नहीं कर पाई थी और वह लगातार मेहनत कर रही थी. इसके बाद 68 वीं बीपीएससी में उन्होंने सफलता हासिल किया और 196 वां रैंक पाया.

69वीं बीपीएससी में भी मेघा ने पाई है सफलता
मेघा रानी ने 69वीं बीपीएससी के पीटी और मेंस में सफलता हासिल की है. मेघा ने बताया कि उनका सपना यूपीएससी क्लियर करने का है और इसी पर फोकस कर रही है. उन्होंने बताया कि इस सफलता में परिवार का काफी सपोर्ट रहा है.

चार इंटरनेशनल प्लेयर और 109 का टारगेट, 50 पर कोई विकेट नहीं 103 पर पूरी टीम ढेर

मेघा के पिता बैंक में कार्यरत हैं. मेघा ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता के साथ-साथ अपनी बहन को भी दिया है. उनका कहना है कि इन सभी लोगों ने मुझे काफी मोटिवेट किया है और वह आगे भी और बेहतर करना चाहती हैं.

Tags: Bihar News, BPSC, BPSC exam, Jamui news, Local18, Success Story

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *