बड़ी खबर: 4 दिन चलेगी सुपौल से पटना के लिए स्पेशल ट्रेन, जान लें रूट-टाइमिंग

मोहन प्रकाश/सुपौल. लंबे इंतजार के बाद सुपौल स्टेशन से पहली बार आज गुरुवार से पटना के लिए सीधी ट्रेन खुलेगी. हालांकि, यह सेवा अभी सिर्फ चार दिनों के लिए है, लेकिन लोगों को उम्मीद है कि आने वाले दिनों में सुपौल से पटना के लिए जरूर स्थाई ट्रेन की सेवा मिलेगी. सुपौल स्टेशन अधीक्षक प्रभाष चन्द्र चौधरी ने बताया कि रेलवे की ओर से हमलोगों को भी सूचना मिली है. गुरुवार की सुबह 9 बजे से एक स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन पटना के लिए खुलेगी. रेलवे ने इस एक्सप्रेस ट्रेन का समय सारणी भी जारी कर दिया है. सुपौल-पटना-सुपौल एक जोड़ी ट्रेन 23, 25, 26 और 27 नवंबर को चलेगी.

छह घंटे में पहुंचेगी पटना
सुपौल-पटना एक्सप्रेस ट्रेन संख्या- 05551 सुपौल स्टेशन से निर्धारित समय सुबह 9 बजे पटना के लिए रवाना होगी, जो नौ स्टेशनों पर रुकते हुए छह घंटे में यात्रियों को पटना जंक्शन पहुंचाएगी. जबकि,पटना जंक्शन से वापसी में पटना-सुपौल एक्सप्रेस ट्रेन संख्या-05552 निर्धारित समय शाम 4:15 बजे सुपौल स्टेशन के लिए रवाना होगी, जो रात 11:45 बजे सुपौल स्टेशन पहुंचेगी. इस ट्रेन में कुल 13 बोगियां होगी, जिसमें सेकंड क्लास की दाे काेच हाेगी.

यह है टाइमिंग
यह ट्रेन सुपौल स्टेशन से खुलने के बाद सुबह 9:30 बजे सहरसा जंक्शन पहुंचेगी, जहां 10 मिनट रुकने के बाद सिमरी बख्तियारपुर रुकते हुए 10:50 बजे मानसी जंक्शन पहुंचेगी. वहां से दो मिनट बाद खगड़िया, बेगूसराय, न्यू बरौनी जंक्शन के रास्ते मोकामा होकर बख्तियारपुर 1:45 बजे पहुंचेगी. वहां से दो मिनट के बाद पुन: यह ट्रेन पटना साहिब के बाद निर्धारित समय दोपहर 3 बजे पटना जंक्शन पहुंचेगी.

यहां मिल रहे सर्दी के सबसे सस्ते गर्म कपड़े, 300 रुपए में लेकर जाएं कंबल-रजाई

जिलेवासियों को लंबे समय है इंतजार
जिले के किसी भी स्टेशन से आमान परिवर्तन के बाद वर्ष 2008 से बीते 15 वर्षों से एक भी लंबी दूरी की ट्रेन नहीं चल रही है.रेलवे की ओर से अब तक सहरसा-लहेरियासराय एवं सहरसा-ललितग्राम के बीच डेमू ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है. इससे लोगों को राजधानी पटना सहित देश के अन्य स्थानों पर जाने के लिए पड़ोसी जिले से ट्रेन पकड़नी पड़ती है. फिलहाल इस ट्रेन के परिचालन से एक हद तक जिलेवासियों को राहत मिलेगी.

Tags: Bihar News, Indian Railways, Local18, PATNA NEWS, Supaul News

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *