बच्चों से लेकर बूढ़ों तक का फेवरेट है यह झूला, जानें खासियत

आकाश कुमार/जमशेदपुर. सभी को अपना घर सुंदर बनाने का शौक रहता है. कोई सुंदर पेंटिंग करवाता है तो कोई अच्छे इंजीनियर से नकाशी करवाता है. कई लोग ऐसे होते हैं जो अपने घर के हर एक कोने में छोटी-छोटी डिटेलिंग करके उसे सुंदर बनाने की कोशिश करते हैं. ऐसे में अगर आप भी अपने घर की बालकोनी या फिर आंगन में हैंगिंग झूला लगवाना चाहते हैं, जो काफी मजबूत और सालों साल चले तो आप जमशेदपुर के कसीडीह गोल चक्कर के पास पवन केन फर्नीचर आकर बांस से बने झूले खरीद सकते हैं.

लोकल 18 को बताते हुए संचालक पवन ने बताया कि ये झूला खास केन से बनाए जाते हैं. दरअसल यह बांस की प्रजाति का होता है और यह असम के घने जंगल में उगता है और उसे असम से ही मंगाया जाता है. यहां आपको कई सारे प्रोडक्ट मिलेंगे, लेकिन जो सबसे ज्यादा लोगों का लोकप्रिय है वह है यहां का झूला, जिसकी कीमत मात्र ₹3000 से शुरू हो जाती है. इसमें आराम से 80 किलो से लेकर 90 किलो के वजन के लोग झूल सकते हैं.

4 साल तक रहेंगे बेफिक्र
यह झूला सालों साल चलता है. इसे सिर्फ मेंटेनेंस की जरूरत है. जैसे कि आप इसे आग और पानी से बचा कर रखें. वहीं हर 3 से 4 साल में इसकी पोलिश करवा सकते हैं, जिससे दीमक नहीं पड़ेगी और झूले में किसी भी प्रकार की कोई भी परेशानी नहीं होगी. इस नंबर 9431176840 पर संपर्क करके आप झूले की ऑल ओवर इंडिया डिलीवरी करवा सकते हैं या फिर अपने घर में पॉलिश करवाने के लिए भी बुला सकते हैं.

Tags: Jamshedpur news, Jharkhand news, Latest hindi news, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *