बगहा से पाटलिपुत्र के लिए डायरेक्ट ट्रेन को मिली मंजूरी, यहां से देखें टाइम

आशीष कुमार/पश्चिम चम्पारण. जिले के बगहा वासियों को अब पटना जाने के लिए बसों की राह नहीं देखनी होगी, क्योंकि नए साल में बगहा से पटना तक इंटरसिटी ट्रेन का परिचालन शुरू होने वाला है. भाजपा जिलाध्यक्ष भूपेंद्र नाथ तिवारी और बगहा विधायक राम सिंह के अनुसार, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के द्वारा बगहा रेलवे स्टेशन से पाटलिपुत्र स्टेशन तक डायरेक्ट इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन परिचालन की स्वीकृति दे दी गई है. स्वीकृति मिलने के साथ ही बगहा क्षेत्र की आम जनता में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है.

बता दें कि साल 2019 से अन्य पैसेंजर ट्रेनों के साथ बगहा से मुजफ्फरपुर, हाजीपुर होते हुए पटना जाने वाली पैसेंजर ट्रेन का परिचालन पूरी तरह बंद था. इस वजह से आम लोगों को डायरेक्ट जिला मुख्यालय समेत पटना जाने के लिए परेशानी का सामना करना पड़ रहा था. ऐसे में लंबे समय के बाद एक बार फिर से इंटरसिटी के परिचालन से यात्रियों की बड़ी समस्या का समाधान हो गया है. गौर करने वाली बात यह है कि ट्रेन का परिचालन शुरू करने में राज्यसभा सदस्य सतीश चंद्र दुबे और केंद्रीय रेल राज्य मंत्री श्री दानवे की अहम भूमिका रही है. बगहा वासियों की परेशानी को देखते हुए राज्यसभा सदस्य सतीश चंद्र दुबे ने लंबा प्रयास किया.

बगहा से पाटलिपुत्र स्टेशन तक की टाइम टेबिल

पूर्व मध्य रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार, पाटलिपुत्र से नरकटियागंज के बीच चलने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस ( 15201) अब बगहा तक जाएगी. यह ट्रेन पाटलिपुत्र से शाम 5 बजकर 10 मिनट पर खुलेगी और नरकटियागंज होते हुए रात 1:30 बजे तक बगहा पहुंचेगी. 03 बजकर 15 मिनट पर बगहा से खुलकर सुबह 11 बजकर 25 मिनट पर पाटलिपुत्र पहुंचेगी. राज्यसभा सांसद सतीश दुबे ने बताया कि रेल मंत्रालय से मंजूरी मिलने के बाद एनसीआर महाप्रबंधक कार्यालय से इंटरसिटी ट्रेन चलाने की समय सारणी जारी कर दी गई है.

Tags: Bihar News, Indian railway, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *