बंगाल में अनोखी पहल, शादीशुदा जीवन के 50 साल पूरा करने वाले 30 जोड़े हुए शामिल

बनोरीलाल चौधरी
पूर्वी बर्धमान. शादीशुदा जिंदगी में 50 साल पूरा कर चुके जोड़ों के लिए पूर्वी बर्धमान में एक अलग आयोजन हुआ. इस आश्चर्यजनक पहल से कटवा शहर के लोग खुश हैं. इसकी चर्चा सभी जगह हो रही है. यह सचमुच एक अनोखी पहल है. जोड़ों के एक समूह के साथ एक समारोह ‘बियॉन्ड 50’  आयोजित किया गया था. इसमें शहर के साथ जिले के अन्‍य स्‍थानों के लोगों ने भी हिस्‍सा लिया. आयोजकों ने बताया कि इस आयोजन में 30 ‘युवा’ जोड़ों ने खुशी-खुशी हिस्‍सा लिया और उन्‍होंने अपने जीवन के अनुभव साझा किए.

यहां कार्यक्रम में रेड कारपेट बिछाया गया था और शादी का माहौल बनाने के लिए शहनाई की धुन बज रही थी. इस कार्यक्रम को कटवा शहर में नजरुल मुक्ता मंच पर आयोजित किया गया. इस अवसर पर क्षेत्र को फूल-मालाओं से सजाया गया. कुल मिलाकर इवेंट एरिया में शादी जैसा माहौल बन गया. जोड़े भी अपने वैवाहिक जीवन की स्वर्ण जयंती पर ऐसे आयोजनों का हिस्सा बनने के लिए उत्साहित रहते हैं.

सबसे अनोखा आयोजन, जोड़ों ने साझा किए अपने अनुभव
‘बियॉन्ड 50’ में शामिल होने वाले एक जोड़े ने बताया यह एक शानदार कार्यक्रम था और हमें इसमें शामिल होकर बहुत अच्‍छा लगा. हमने अपने जीवन में कई मांगलिक कार्यक्रमों में हिस्‍सा लिया है, लेकिन यह सबसे अनूठा था. मालूम हो कि इस खास कार्यक्रम का आयोजन राणा चट्टोपाध्याय फाउंडेशन नामक संस्था ने किया था. कार्यक्रम की शुरुआत विभिन्न खेलों से होती है. इसके बाद यह जोड़ा अपनी लंबी शादीशुदा जिंदगी के उतार-चढ़ाव के बारे में बात करता नजर आता है.

बंगाल में हुआ अनोखा आयोजन, शादीशुदा जीवन के 50 साल पूरा करने वाले 30 जोड़े हुए शामिल

सभी जोड़ों का सम्‍मान करती है संस्‍था
संस्‍था ने बताया कि आयोजन में भाग लेने वाले सभी जोड़ों को सम्मानित किया जाता है. कार्यक्रम में मौजूद लोगों ने निजी संस्था की इस पहल की सराहना की. भाग लेने वाले जोड़े से लेकर स्थानीय लोगों तक हर कोई उनकी अभिनव, शानदार पहल से खुश है.

Tags: West bengal, West bengal news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *