बंगाल के पूर्व सीएम बुद्धदेव भट्टाचार्य की तबीयत बिगड़ी, सांस लेने में तकलीफ के बाद अस्पताल में भर्ती

पिछले कुछ दिनों से उनकी सेहत खराब चल रही थी. डॉक्टरों ने उन्हें अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी थी, लेकिन उन्होंने अस्पताल में भर्ती होने इनकार कर दिया था. 29 जुलाई की दोपहर से उनकी हालत बिगड़ने लगी और ऑक्सीजन लेवल तेजी से गिरने लगा.

News Nation Bureau | Edited By : Prashant Jha | Updated on: 29 Jul 2023, 08:41:28 PM
bhattachrya

बुद्धदेव भट्टाचार्य, पूर्व सीएम (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य को की तबीयत अचानक बिगड़ गई. उन्हें कोलकाता के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जानकारी के मुताबिक, सांस लेने में तकलीफ होने पर शनिवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वह अभी आईसीयू में हैं. डॉक्टरों की टीम निगरानी कर रही है. बताया जा रहा है कि सांस लेने में दिक्कत होने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. पूर्व मुख्यमंत्री भट्टचार्य 79 वर्ष के हैं. पिछले कुछ समय से अस्वस्थ चल रहे हैं. भट्टाचार्य लंबे समय से क्रॉनिक ऑब्सट्रक्टिव पल्मोनरी डिजीज (सीओपीडी) के मरीज हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मार्क्‍सवादी नेता भट्टाचार्य की  ऑक्सीजन लेवल काफी हद तक गिर गया, जिसके बाद उनकी हालत बिगड़ने लगी. आनन फानन में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. अस्पताल में उनकी पत्‍नी मीरा भट्टाचार्जी और उनकी बेटी सुचेतना भट्टाचार्जी मौजूद हैं. 

बुद्धदेव भट्टाचार्य की पहले भी सेहत हुई थी गड़बड़
पिछले कुछ दिनों से उनकी सेहत खराब चल रही थी. डॉक्टरों ने उन्हें अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी थी, लेकिन उन्होंने अस्पताल में भर्ती होने इनकार कर दिया था. 29 जुलाई की दोपहर से उनकी हालत बिगड़ने लगी और ऑक्सीजन लेवल तेजी से गिरने लगा. उसके बाद उन्हें डॉक्टरों की परामर्श पर अस्पताल में दाखिला कराया गया. फिलहाल वह डॉक्टरों की निगरानी में हैं. उनका इलाज जारी है. डॉक्टरों ने उन्हें खतरे से बाहर बताया है. 

यह भी पढ़ें: नीतीश कुमार हमारे हैं, वह कभी भी हमारे पास आ सकते हैं- रामदास अठावले

कोरोना संक्रमित हुए थे भट्टाचार्य
2021 में पूर्व मुख्यमंत्री भट्टाचार्य कोरोना संक्रमित हुए थे. उस वक्त भी उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. लंबे समय बाद रिकवर होकर वह बाहर आए थे. बता दें कि बुद्धदेव भट्टाचार्य नवंबर 2000 में ज्योति बसु के बाद मुख्यमंत्री बने और लंबे समय तक मुख्यमंत्री पद संभाला.  ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस ने 34 साल के वाम मोर्चा शासन का अंत कर सत्ता में लौटी थी. 




First Published : 29 Jul 2023, 08:06:59 PM








Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *