फ्लाइट्स की उड़ानों में देरी, पायलट को थप्पड़…सोशल मीडिया पर भिड़ गए शशि थरूर और ज्‍योत‍िरादित्‍य सिंधिया

शशि थरूर ने जहां फ्लाइट्स की उड़ानों में हो रही देरी को मोदी सरकार द्वारा निर्मित आपदा बताकर केंद्र पर निशाना साधा. इसके बाद नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उनपर पलटवार करते हुए कहा कि थरूर थिसॉरस (शब्द भंडार) की अपनी अलग दुनिया में खोए हुए हैं. 

दरअसल, शशि थरूर ने बुधवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर दिल्ली समेत देशभर के एयरपोर्ट पर उड़ानों में देरी और दुर्घटनाओं की कई खबरें शेयर की थीं. थरूर ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा था. उन्होंने लिखा, “दिल्ली एयरपोर्ट पर अराजकता नागरिक उड्डयन मंत्रालय की उपेक्षा और अक्षमता का परिणाम है. विश्व के अन्य इंटरनेशनल एयरपोर्ट जैसी आधुनिक सुविधाएं यहां स्थापित करने में नागरिक उड्डयन मंत्रालय नाकाम रहा है.”

थरूर ने आरोप लगाया कि भारत का विमानन क्षेत्र खस्ता हालत में है. नागरिक मंत्रालय यह सुनिश्चित करने में फेल साबित हुआ है कि दिल्ली और अन्य भारतीय शहरों में एयरपोर्ट ऐसे वैश्विक मानक के हों कि जीरो विजिबिलिटी में भी प्लेन वहां उतर सकें.

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दिए जवाब

इसके जवाब में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने थरूर को ‘आर्म-चेयर क्रिटिक’ बताकर जोरदार पलटवार किया. आर्म-चेयर क्रिटिक ऐसे शख्‍स को कहा जाता है कि जो जमीनी अनुभव के बजाय किसी विषय को पढ़ या सुनकर ओलचना करता हो.

सिंधिया ने कहा, “आर्टिकल्‍स को शेयर करना ‘रिसर्च’ के रूप में नहीं गिना जाता है. सिंधिया ने X पर लिखा, “यह उस व्यक्ति के लिए है जो थिसॉरस की अपनी गूढ़ दुनिया में खोया हुआ है. जिसे लगता है कि इंटरनेट से चुनिंदा प्रेस लेखों से आंकड़े जुटाना ‘रिसर्च’ है. यहां आर्म-चेयर क्रिटिक शशि थरूर और कांग्रेस आईटी सेल के लिए कुछ वास्तविक तथ्य दिए गए हैं, जो सिविल एविएशन जैसे तकनीकी क्षेत्रों की समझ में उनकी मदद कर सकते हैं.”

बता दें कि पिछले सप्ताह पूरे उत्तर भारत में घने कोहरे और दिल्‍ली-मुंबई एयरपोर्ट पर भीड़भाड़ के चलते कई फ्लाइट्स के उड़ानों में बड़े पैमाने पर देरी हुई. बॉलीवुड सिलेब्स और कई अन्य सोशल मीडिया यूजर्स ने भी एयरलाइन स्टाफ के खराब व्‍यवहार की सूचना दी. वहीं, इंडिगो की फ्लाइट के उड़ान में देरी की घोषणा करते समय पायलट पर हमला करने के आरोप में एक यात्री को गिरफ्तार किया गया.

ये भी पढ़ें:-

हवाई जहाजों के GPS सिग्‍नल हो रहे गायब, मिडिल-ईस्‍ट के आसमान में कई घटनाएं, DGCA का ‘अलर्ट’

घने कोहरे और धुंध की चादर में लिपटा दिल्ली-NCR, जीरो विजिबिलटी; 110 से ज्यादा फ्लाइट्स और 25 ट्रेनें प्रभावित

“विदेश भेजने के कौन-कौन से तरीके”, एजेंट की जुबानी; पंजाब-हरियाणा में बढ़ा डंकी फ्लाइट्स का खतरा

VIDEO: 12 घंटे देर थी फ्लाइट, इंतजार कर रहे यात्रियों ने विमान के बगल में जमीन पर बैठकर खाया खाना



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *