फ्री में करना चाहते हैं बच्चों की शादी, तो फटाफट करवा लें रजिस्ट्रेशन….

अमित कुमार/समस्तीपुर. जिले में एक ही मंडप में 31 जोड़े का आदर्श सामूहिक विवाह कराने की तैयारी जोरों पर है. महंगी शादियों पर लगाम लगाने और गरीब परिवारों की सहायता करने के उद्देश्य से इस सामूहिक विवाह का आयोजन समाजसेवियों के द्वारा किया जाना है. यह आयोजन समस्तीपुर जिले में आगामी 08 मार्च 2024 को होगा. एक साथ 31 जोड़े एक ही मंच से अपने वैवाहिक जीवन की शुरुआत करेंगे. इस दौरान नव दंपतियों को संस्था के द्वारा कई तरह के उपहार भी दिए जाएंगे.

यह कार्यक्रम समस्तीपुर जिला के मोरवा प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत मरीचा पंचायत के हुसैनी गांव में आयोजित होगा. एक ही मंच से विद्वान पंडितों के द्वारा वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ सभी 31 जोड़े एक साथ सात फेरे लेकर सात जन्मों तक साथ निभाने का वादा करेंगे. संस्था के सदस्य लाखन सिंह ने कहा कि महंगाई के दौर में सभी समाजों के लिए सामूहिक विवाह सम्मेलन का आयोजन वर्तमान में अच्छा व सराहनीय कदम है. इससे जरूरतमंद परिवार को मदद मिलेगी. उन्होंने बताया कि दहेज प्रथा जैसी विरोधियों को समाज से मिटाने का बहुत ही सराहनीय प्रयास है. सामूहिक शादी के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है.

दोनों पक्ष से 15-15 लोग होंगे शामिल
आयोजक ओमप्रकाश कुशवाहा ने बताया कि सामूहिक विवाह समारोह मेंवर-वधू के किसी भी पक्ष का कोई खर्च नहीं लगेगा. सभी खर्च आयोजक समिति की ओर से किया जाएगा. समिति के सदस्य बलराम सिंह बताते हैं कि विवाह उत्सव के दौरान वर-वधू दोनों को समिति के द्वारा जेवरात, कपड़ा आदि उपहार स्वरूप दिया जाएगा. उन्होंने यह भी कहा कि दुल्हन पक्ष से 15 और दूल्हा पक्ष से भी 15 लोग इस शादी में शामिल हो सकते हैं. उनके रहने और भोजन आदि की व्यवस्था भी संस्था द्वारा की जाएगी. उन्होंने बताया कि जो कोई भी परिवार आदर्श सामूहिक विवाह समारोह में अपने बच्चों की शादी करने के लिए इच्छुक हैं, वे मोबाइल नंबर -9608917838 पर कॉल कर रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं.

Tags: Bihar News, Local18, Marriage ceremony, Rajasthan news, Samastipur news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *