फैमिली के साथ बिताना हो क्वालिटी टाइम तो पहुंचे यहां, लजीज फूड के साथ उठाएं बोट राइडिंग का मजा

Madhubani News: मधुबनी जिले के अररिया संग्राम में पिछले दिनों खुले मिथिला हाट में खाने-पीने के साथ-साथ मनोरंजन का भी प्रबंध किया गया है. कहीं झूला, तो कहीं बोट राइडिंग, तो कहीं भनसा (रसोई) घर, कहीं तो ट्रेन राइडिंग दिख जाएगा. शाम होते ही यहां भीड़ जुटने लगती है. ( रिपोर्ट- राजाराम)

01

मिथिला हाट में वैसे तो कई तरह के रेस्टोरेंट भी हैं, लेकिन यहां पर सबसे बड़ा आकर्षण तो बोट राइडिंग का है. इसके लिए लोगों को लाइन लगाना पड़ता है. लोगों का कहना इस रेस्टोरेंट में अलग तरीका सूकून मिलता है.

02

इस जगह अपको दो तरह के बोट की सेवा मिलेगी. अगर आप सेल्फ बोट राइडिंग करना चाहते हैं, तो कर सकते हैं. इसके लिए अपको 20 मिनट के लिए 50 रुपए देना होगा. वहीं अगर आप मोटर बोट राइडिंग करना चाहते हैं, तो अपको उसके लिए 100 रुपए देने होंगे.

03

इसके अलावा यहां अपको ट्वॉय ट्रेन की सुविधा भी मिलेगी. जिसका टिकट भी अपको 50 रुपए में वहीं से लेना होगा. इस ट्रेन से आप 2 km में फैले तलाब की सैर कर सकेंगे. जिसमें आपको एक अलग आनंद की प्राप्ति होगी.

04

मिथिला हाट में लोगों को सबसे ज्यादा आकर्षित करने वाला जगह भनसा घर है. यहां पर अपको मधुबनी की संस्कृति से जुड़ी बहुत से चीजें देखने को मिल जाएगी. सबसे खास बात यह की यहां अपको मडुआ की रोटी और मारा मांछ खाने मिलेगा.मिथिला हाट में लोगों को सबसे ज्यादा आकर्षित करने वाला जगह भनसा घर है. यहां पर अपको मधुबनी की संस्कृति से जुड़ी बहुत से चीजें देखने को मिल जाएगी. सबसे खास बात यह की यहां अपको मडुआ की रोटी और मारा मांछ खाने मिलेगा.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *