फुलवारी शरीफ गैंगरेप केस में दारोगा सस्पेंड, हिरासत में 2 आरोपी, सड़कों पर आक्रोश

हाइलाइट्स

गैंगरेप मामले में पटना SSP राजीव मिश्रा ने की कार्रवाई.
फुलवारी शरीफ थाने के दारोगा नरेंद्र सिंह हुए सस्पेंड.
पटना पुलिस ने दो संदिग्ध को हिरासत में लेकर पूछताछ की.

पटना. फुलवारी शरीफ में बच्चियों के साथ दुष्कर्म और हत्या के मामले में पटना पुलिस ने दो संदिग्धों को हिरासत में लिया है. पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है. इस बात की पुष्टि पटना एसएसपी राजीव मिश्रा ने की है. वहीं, एसएसपी ने फुलवारी SDPO को भी विस्तृत जांच रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है. वहीं, फुलवारी शरीफ के एसआई नरेंद्र प्रसाद सिंह को निलंबित कर दिया गया है. इस बीच पटना पुलिस ने फुलवारी शरीफ इलाके में दो मासूम लड़कियों के साथ हुई दरिंदगी के मामले में सुराग बताने वाले को 50 हज़ार रुपये का इनाम घोषित किया है.

एसएसपी राजीव मिश्रा ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया गया है जिनसे पूछताछ की जा रही है. इस मामले में दोनों की संलिप्तता के कोई ठोस सबूत नहीं मिले हैं. एसडीपीओ फुलवारी को विस्तृत जांच रिपोर्ट देने का निर्देश दिया गया है.

एसएसपी ने बताया कि दोनों लड़कियां सुबह 7 बजे गोईठा लाने के लिए घर से निकली थी, लेकिन देर शाम तक घर नहीं पहुंचीं. परेशान परिजनों ने दोनों को काफी खोजबीन की लेकिन कोई अता-पता नहीं चल सका. इसके बाद शाम में करीब 7 बजे परिजन फुलवारी थाने पहुंचे तब वहां थानाध्यक्ष उपस्थित नहीं थे.एसएसपी ने बताया कि ओडी ऑफिसर एसआई ने परेशान परिजनों से कहा कि आप लोग अपने स्तर से प्रयास कीजिए. यह जानकारी आने के बाद इस लापरवाही को लेकर एसआई को निलंबित किया गया है और एसडीपीओ फुलवारी को विस्तृत जांच रिपोर्ट देने का निर्देश दिया गया है.

बता दें कि पटना के फुलवारी शरीफ में दो बच्चियों को अपहरण के बाद उनके साथ गैंगरेप मामले में पटना पुलिस और प्रशासन पर सवाल उठ रहे हैं. दरअसल अपहरण के बाद दुष्कर्म के इस मामले में एक बच्ची की मौत हो गई, जबकि दूसरी बच्ची को गंभीर हालत में पटना एम्स में भर्ती करवाया गया है. घटना के दो दिन बीत जाने के बाद भी किसी भी आरोपी को अब तक गिरफ्तार नहीं किया जा सकता है. इस घटना के विरोध में अब लोगों का आक्रोश सड़क पर दिख रहा है. घटना के विरोध में गुरुवार को पीड़ित परिजनों ने फुलवारी शरीफ में चक्का जाम कर दिया. वहीं बीजेपी ने नीतीश सरकार पर सवाल उठाए हैं.

भाजपा के नेता भी इस मामले में जल्द कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. फुलवारी शरीफ दुष्कर्म हत्या मामले में बीजेपी के पूर्व मंत्री जनक चमार के नेतृत्व में कैंडल मार्च निकला गया और दोषियों को सजा दिलाने तक भाजपा आंदोलन की बात कह रही है. इस घटना के विरोध में शुक्रवार को फुलवारी शरीफ में एक दिवसीय धरना दिया जाएगा. बता दें कि यह घटना बीते मंगलवार की है, जब दोनों बच्चियों का अपहरण कर उनके साथ गैंगरेप किया गया. घटना के बाद एक बच्ची की मौत हो गई, जबकि दूसरी बच्ची खून से लथपथ मिली, जिसे पुलिस ने पटना एम्स में भर्ती करवाया गया. हत्या और दुष्कर्म के बाद हिंदूनी गांव और आसपास के क्षेत्र में डर का माहौल बना हुआ है.

Tags: Bihar crime news, Bihar News, Crime In Bihar, Gangrape and murder, Patna News Update

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *