फिल्म राजू बन गया जेंटलमैन में कैसे हुई थी शाहरुख खान की एंट्री? फीस में मिले थे 50 हजार रुपये

Bollywood Retro: शाहरुख खान (Shahrukh Khan) आज किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं. ना सिर्फ देश बल्कि विदेश में भी उनके फैंस की लिस्ट बहुत लंबी है.  ‘राजू बन गया जेंटलमैन’ (Raju Ban Gaya Gentleman) से लेकर डंकी तक, शाहरुख ने बॉलीवुड को ढेर सारी कमाल की फिल्में दी हैं. करियर के शुरुआती समय में ‘राजू बन गया जेंटलमैन’ फिल्म से अभिनेता ने फैंस का दिल जीत लिया था. मगर क्या आप जानते हैं कि शाहरुख को यह फिल्म कैसे मिली थी. आइए जानते हैं इस आर्टिकल में. 

ऐसे हुई थी शाहरुख और विवेक की मुलाकात

टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ बातचीत करते हुए खुद विवेक वासवानी ने बताया था कि शाहरुख को ‘राजू बन गया जेंटलमैन’ में काम करने का मौका कैसे मिला था. वो कहते हैं कि फिल्म रिलीज से लगभग 1 साल पहले मूवी पर काम शुरू हुआ था. इससे पहले उन्होंने रवीना टंडन को ‘पत्थर के फूल’ में लॉन्च किया था. 

विवेक वासवानी, सिप्पी, अनंत बलानी, सलमान और रवीना के बाद एक और फिल्म बनाने की तैयारी की जा रही थी. पत्थर के फूल की शूटिंग के आखिरी दिन लिंकिंग रोड पर शूटिंग चल रही थी. इसी दौरान शाहरुख की विवेक वासवानी से मुलाकात हुई. इसके बाद संजय गुप्ता ने उन्हें शाहरुख के कमाल के काम के बारे में बताया था. कुछ ऐसे शाहरुख की फिल्म ‘राजू बन गया जेंटलमैन’ में एंट्री हुई थी. 

कितनी मिली थी शाहरुख को फीस

बता दें कि आज शाहरुख बेशक फिल्मों में काम करने के करोड़ों रुपये लेते हैं. पर शुरुआत समय में ऐसा नहीं था. ‘राजू बन गया जेंटलमैन’ में किंग खान को 50 हजार रुपये की फीस दी गई थी. पर उस समय 50 हजार रुपये की फीस मिलना भी बड़ी बात होती थी.

1992 में हुई थी रिलीज

बता दें कि शाहरुख की ‘राजू बन गया जेंटलमैन’ फिल्म को फैंस ने बहुत पसंद किया था. आज भी 1992 में रिलीज हुई इस फिल्म की कहानी और किरदारों को फैंस याद करते हैं. शाहरुख के अलावा फिल्म में जूही चावला और अमृता सिहं जैसे सितारे नजर आए थे. फिल्म के गानों को भी कमाल का रिस्पांस मिला था.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *